Move to Jagran APP

गोमाता की जयकार न होने का विरोध

ससू. मानपुर (गया) : मानपुर के गौरक्षणी मोहल्ले स्थित गया गौशाला में गोपाष्टमी के अवसर पर शुक्रवार

By Edited By: Published: Fri, 31 Oct 2014 09:19 PM (IST)Updated: Fri, 31 Oct 2014 09:19 PM (IST)
गोमाता की जयकार न होने का विरोध

ससू. मानपुर (गया) :

loksabha election banner

मानपुर के गौरक्षणी मोहल्ले स्थित गया गौशाला में गोपाष्टमी के अवसर पर शुक्रवार को हुई मुख्यमंत्री की सभा में गोमाता की जयकार न होने से गो रक्षा प्रमुख ने विरोध जताया है।

विश्व हिन्दू परिषद के गोरक्षा प्रमुख त्रिलोकी नाथ बागी ने बताया कि आज ही के दिन मां यशोदा के आदेश प्राप्त होने पर भगवान श्री कृष्ण ने गायों को चराने के लिए जंगल निकले थे। इसी अवसर पर गोपाष्टमी त्योहार मनाया जाता है। आज गायों का त्योहार है। मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी द्वारा सभा का आयोजन किया गया। परन्तु एक बार भी गौ माता की जयकार नहीं हुई। यह इस त्योहार के अवसर पर गायों को अपमान है।

-----------

अफरातफरी में हुई सड़क की सफाई

मानपुर गया : मानपुर के गया गौशाला में गोपाष्टमी त्योहार को ले शुक्रवार को अचानक मुख्यमंत्री के आगमन कार्यक्रम को ले नगर निगम द्वारा अफरातफरी में सड़क की सफाई व गंदगी पर चूना का छिड़काव किया गया। ज्ञात हो कि सुबह नौ बजे मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी का सभा स्थल पर आगमन का समय निर्धारण किया गया था। उक्त अवधि में ही नगर निगम द्वारा जेसीबी मशीन से सफाई कार्यक्रम किया गया। वैसे मुख्यमंत्री श्री मांझी का लगभग दस बजे आगमन हुआ था।

------------

सीएम ने की गो पूजन

मानपुर गया : गौरक्षणी मोहल्ले स्थित गया गोशाला में गोपाष्टमी के अवसर पर शुक्रवार को मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सभा स्थल पर जाने के पूर्व झडोत्तोलन की। तत्पश्चात श्री मांझी ने गोशाला परिसर स्थित गायों की पूजा अर्चना की। उक्त अवसर पर उदय कुमार वर्मा, गिरजा शंकर, भाजपा नेता अनिल स्वामी, राजीव कुमार कन्हैया, जद यू नेता धीरेंद्र कुमार मुन्ना, दीना मांझी, चैम्बर के राजेश कुमार सहित दर्जनों गणमान्य शामिल रहे।

--------------

कवि सम्मेलन आयोजित

मानपुर गया : मानपुर के गौरक्षणी मोहल्ले स्थित गया गौशाला में गोपाष्टमी त्योहार के अवसर पर शुक्रवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर कवि डा. राम सिंहासन सिंह ने गौ की महता पर विस्तार से चर्चा की। गायों के दूध, गोबर व मूत्र से होने बाले लाभों की जानकारी दी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कवि गोव‌र्द्धन प्रसाद सदय ने की। उक्त गणमान्यों के अलावा कवि रमेश मिश्र मानव, अगम्य जी, नरेश प्रसाद वर्मा, सुरेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.