Move to Jagran APP

रैली निकाल लोगों को किया जागरूक

मोतिहारी। जिले के प्रमुख जलस्त्रोत धनौती नदी को बचाने की मुहिम के तहत युवा संगठन व बलुआ व्यवसायिक सं

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 12:48 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 05:37 PM (IST)
रैली निकाल लोगों को किया जागरूक

मोतिहारी। जिले के प्रमुख जलस्त्रोत धनौती नदी को बचाने की मुहिम के तहत युवा संगठन व बलुआ व्यवसायिक संघ के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को जागरुकता रैली निकाली गई। यह बलुआ, गोपालपुर व रघुनाथपुर तक गई। इसका नेतृत्व युवा संगठन के अध्यक्ष रंजीत गिरि व अनवर आलम ने किया। इसी क्रम में आम लोगों से इस प्राकृतिक संपदा को बचाने के लिए सार्थक पहल करने की अपील की। कहा गया कि नदी की धारा को रोकना बड़े हादसे को आमंत्रण देने के बराबर है। नदी को प्रदूषित होने से बचाने को ले हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए। वक्ताओं ने कहा कि इस प्रदूषण का पहला शिकार कौन होगा? इस बात पर गहराई से सोचने की जरूरत है। आसपास के रहने वाले लोगों को बताया गया कि इस प्रदूषण का शिकार सबसे पहले यहां रहने वाले लोग होंगे। इससे उन्हें सबसे पहले सजग रहने की जरूरत है। दोनों संगठनों ने आसपास के लोगों को एक साथ बैठाकर इस समस्या के निदान पर चर्चा की। कहा कि जो वर्तमान की स्थिति है वह खतरनाक है। अब अगर नहीं संभले तो आने वाले दिनों में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

loksabha election banner

चाय के दौर के साथ बनी सफाई की योजना

आसपास के लोगों के साथ चाय के दौर पर सफाई के मुद्दे पर चर्चा की गई। बताया गया कि नदी को बचाने के प्रति इस अभियान से लोग जुड़ रहे हैं। उन्हें इसके दुष्परिणाम की बातें समझ में आने लगी हैं। लोगों ने संकल्प भी लिया है कि वे अपने घरों व दुकानों के कचरे को नदी में प्रवाहित नहीं करेंगे। संगठन का कहना है कि जब लोग जागरूक हो जाएंगे तो नदी को स्वच्छ करना आसान हो जाएगा। मौके पर बलुआ व्यवसायी संघ के अध्यक्ष दिवाकर कुमार, सुरेश प्रसाद साह, मनोहर यादव, अरुण यादव, मनीष कुशवाहा, विकास कुमार, विक्रम पटेल, चंदन कुमार, प्रमोद कुमार, विकास कुमार, राकेश कुमार आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.