Move to Jagran APP

थरबिटिया कांड : उपद्रव के नाम रहा गुरुवार व शुक्रवार

मोतिहारी। थरबिटिया पंचायत भवन मतदान केंद्र संख्या 131 पर गुरुवार को मतदान के दौरान फाय¨रग व मतपेटियो

By Edited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 12:46 AM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 12:46 AM (IST)
थरबिटिया कांड : उपद्रव के नाम रहा गुरुवार व शुक्रवार

मोतिहारी। थरबिटिया पंचायत भवन मतदान केंद्र संख्या 131 पर गुरुवार को मतदान के दौरान फाय¨रग व मतपेटियों से छेड़छाड़ करने के बाद की गई पुलिस कार्रवाई से तत्काल मामला तो शांत हो गया। लेकिन शुक्रवार को मुखिया समर्थकों ने अनुमंडल कार्यालय पर दिनभर जमकर बवाल किया। वहीं दूसरी ओर पीठासीन पदाधिकारी अशोक कुमार शर्मा के बयान पर स्थानीय थाने में अज्ञात उपद्रवियों के विरुद्ध कांड संख्या 50/16 दर्ज कराया गया है। इसकी पुष्टि एसडीओ शैलेश कुमार व डीएसपी विजय कुमार ने सामूहिक रूप से की है। पीठासीन पदाधिकारी द्वारा दिए गए आवेदन में कहा गया है कि वे अपने मतदान केंद्र पर चार बजे के बाद बचे 88 मतदाताओं के बीच पर्ची वितरण के पश्चात मतदान जारी रहा। इसी बीच सैकड़ों की संख्या में आए उपद्रवकारियों ने मतदान केंद्र के समीप शोरगुल मचाने लगे। साथ ही उसमें दर्जन भर उपद्रवकारियों ने मतपेटियों के पास आ कर छेड़छाड़ करने लगे। इससे मतदान प्रभावित हो गया। वहीं दंडाधिकारी राजन कुमार श्रीवास्तव ने भी घटना की पुष्टि की है। चश्मदीद गवाह के रूप में पो¨लग एजेंट उमेश सहनी, महेश कुमार, सोनेलाल सहनी व विश्वनाथ साह का भी बयान दर्ज किया गया। वहीं मामला दर्ज कराकर इसकी रिपोर्ट डीएम व एसपी को दी गई है।

loksabha election banner

गिरफ्तारी के विरोध में ग्रामीणों ने अनुमंडल मुख्यालय का किया घेराव

गुरुवार को मतदान के दौरान थरबिटिया पंचायत भवन मतदान केंद्र संख्या 131 पर बवाल के बाद मुखिया प्रत्याशी माधव सहनी के गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को सैकड़ों समर्थकों ने अनुमंडल परिसर का घेराव कर गिरफ्तारी का विरोध किया और उसकी रिहाई की मांग की। इससे मधुबन विधायक राणा रंधीर, पूर्व शिवजी राय सहित सभी पदाधिकारी व आमजन अनुमंडल परिसर में घंटे घिरे रहे। यह मामला तब शांत हुआ जब एसडीओ व डीएसपी ने अज्ञात व्यक्तियों के विरुद्ध की गई प्राथमिकी की कॉपी समर्थकों को दिखाई। साथ ही मुखिया प्रत्याशी की रिहाई का आश्वासन दिया। त्वरित कार्रवाई करते हुए फेनहारा पुलिस ने प्रत्याशी माधव सहनी को अनुमंडल परिसर में लाकर समर्थकों के बीच रिहा कर दिया। तब जाकर समर्थक शांत हुए व अपने घर को रवाना हो गए।

घटना को ले आपस में भिड़े पूर्व व वर्तमान विधायक

थरबिटिया पंचातय मतदान के दौरान हुए विवाद को लेकर शुक्रवार को एसडीओ कार्यालय में वर्तमान व पूर्व विधायक आपस में भिड़ गए। एक-दूसरे पर अपने समर्थकों को बचाने व विरोधियों को फंसाने का आरोप लगाया। वर्तमान विधायक राणा रंधीर ने कहा कि अधिकारी अपना कार्य करें। दोषियों पर सख्त कार्रवाई करें। जिससे इस प्रकार की घटना फिर दोबारा नहीं हो। वहीं पूर्व विधायक शिवजी राय ने कहा कि हम भी निर्दोषों को बचाने व दोषियों को कार्रवाई के लिए अधिकारी से बातचीत की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.