Move to Jagran APP

मेडिकल अनफिट लोगों की ली जाएगी खबर

मोतिहारी । चुनाव कार्य से वंचित रखने के लिए पिछले दिनों दिए गए आवेदनों की जांच के बाद भले ही उन्हें

By Edited By: Published: Tue, 13 Oct 2015 01:26 AM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2015 01:26 AM (IST)
मेडिकल अनफिट लोगों की ली जाएगी खबर

मोतिहारी । चुनाव कार्य से वंचित रखने के लिए पिछले दिनों दिए गए आवेदनों की जांच के बाद भले ही उन्हें चुनाव कार्य से मुक्त कर दिया गया है, पर उनके स्वास्थ्य से संबंधित पूरी जानकारी एकत्र की जा रही है। डीएम अनुपम कुमार ने केवल चुनाव कार्य से खुद को अलग रखने के लिए अगर ऐसा किया है तो उनपर कार्रवाई भी हो सकती है। कहा कि अगर वे मेडिकल रूप से कार्य करने लायक नहीं हैं तो किस प्रकार कार्य करते आ रहे हैं। अगर वे नियमित कार्य करने के लिए सक्षम नहीं हैं तो उन्हें लंबी छुट्टी लेकर अपना इलाज कराजा चाहिए। यहीं नहीं अगर वे कार्य करने लायक नहीं है तो सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन दिया जाना चाहिए। डीएम श्री कुमार ने इस संबंध म ं उन्हें इस बाबत पत्र भी जारी किया है।

loksabha election banner

विकलांगों व गंभीर बीमारी वालों को दी गई है राहत

डीएम श्री कुमार ने कहा कि वैसे विकलांग जिनके एक या दोनों हाथ कट गए हो या पैर से विकलांग हो उन्हें राहत दी गई है। कारण चुनाव कार्य में वे कार्य नहीं कर सकेंगे। वहीं गंभीर बीमारी से पीड़ित कर्मी जो भर्ती हैं उनके प्रति नरमी बरती गई है। वहीं दूसरी तरफ अगर चुनाव को लेकर इस प्रकार का आवेदन दिया है तो यह पड़ताल करायी जाएगी कि वे कार्य करने के लिए सक्षम हैं या नहीं। अगर कार्य करने में सक्षम नहीं होंगे तो आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.