Move to Jagran APP

आर्थिक अपराध इकाई करेगी जांच

मोतिहारी, संस. : शहर के चांदमारी मोहल्ला से गिरफ्तार तुरकौलिया प्रखंड की शंकर सरैया उत्तरी पंचायत क

By Edited By: Published: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2015 12:23 AM (IST)
आर्थिक अपराध इकाई करेगी जांच

मोतिहारी, संस. : शहर के चांदमारी मोहल्ला से गिरफ्तार तुरकौलिया प्रखंड की शंकर सरैया उत्तरी पंचायत के मुखिया कृष्णा साह के खिलाफ आर्थिक अपराध इकाई भी जांच करेगी। पुलिस इस मामले से सरकार के उक्त विभाग को अवगत कराने की तैयारी में है। बताया गया है कि मुखिया के आवास से पुलिस ने जिस तरह से आग्नेयास्त्र, कारतूस, 1.86 लाख नकद व भारी संख्या में एटीएम कार्ड व हस्ताक्षरयुक्त खाली चेक आदि जब्त किया गया है और सूदखोरी और काले धन को सफेद करने का मामला सामने आया है ऐसे में पुलिस इसे आर्थिक अपराध इकाई को स्थानांतरित कर सकती है। एएसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा है कि मामले में रुपयों के लेन-देन व सूद के कारोबार के बड़े रैकेट का खुलासा हुआ है। इस मामले की जांच उक्त विभाग से कराया जाएगा। एएसपी ने नगर थाने में कृष्णा से काफी देर तक पूछताछ की। जिसमें कई तथ्य मिले हैं। जिसे गोपनीय रखा गया है।

loksabha election banner

कमेटी चलाते थे कृष्णा

गिरफ्तार मुखिया कृष्णा साह ने कमेटी बना रखी थी। जिसमें कई सफेदपोश के अलावा ठेकेदार व कई सरकारी मुलाजिम शामिल हैं। ये लोग कृष्णा से मिलीभगत कर काले धन को सफेद करने और शहर में सूद का धंधा कर गरीबों का शोषण कर रहे थे। करीब 4-5 करोड़ रुपये शहर के सर्राफा मार्केट और सामान्य व्यवसायो में रन कर रहा है। बाजार से कृष्णा को भारी रकम मिलती है। मामला आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का है। इस कारण आर्थिक अपराध इकाई पटना को ट्रांसफर किया जाएगा।

इटली निर्मित है रिवाल्वर, संदिग्ध है लाइसेंसधारी शेषनाथ का चरित्र

मुखिया के घर से मिला इटली निर्मित छह राउंड का पिस्तौल और रेगुलर रायफल गोपालगंज जिले के बरौली थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव निवासी शेषनाथ की है। शेषनाथ का चरित्र संदिग्ध है। उसके खिलाफ विभिन्न प्रदेशों में आपराधिक मामले दर्ज हैं।

सात लाख के बदले गिरवी था रिवाल्वर व राइफल

कृष्णा ने सात लाख रुपये कर्ज देने के एवज में शेषनाथ का आग्नेयास्त्र अपने पास बंधक के तौर पर रखा था। अब पुलिस इस बात की पड़ताल कर रही है कि आखिर एक संदिग्ध चरित्र के व्यक्ति को शस्त्र की अनुज्ञप्ति कैसे मिली।

शेषनाथ है एमपी पुलिस की गिरफ्त में

शेषनाथ पर दर्जनों चोरी के छोटे व बड़े वाहनों की खरीद बिक्री करने का आरोप है। अब से दो वर्ष पूर्व इसी मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस ने शेषनाथ को गिरफ्तार किया था। करीब दस दिन पूर्व मध्यप्रदेश की पुलिस शेषनाथ को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई है। ऐसे में गिरफ्तार मुखिया का अपराधियों से सांठ-गांठ है कि नहीं इसकी तहकीकात की जा रही है।

शेषनाथ की पत्नी से भी होगी पूछताछ

अपर पुलिस अधीक्षक पीके मंडल ने बताया कि इस मामले में शेषनाथ की पत्‍‌नी से भी पूछताछ की जाएगी। पता लगाया जा रहा है कि आखिर किन परिस्थितियों में शेषनाथ का हथियार मोतिहारी पहुंचा। कृष्णा व उसके बीच क्या संबंध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.