Move to Jagran APP

दुबई से मंगाया गया था सोने का बिस्कुट

जासं, मोतिहारी (पूच) : पूर्वाचल एक्सप्रेस ट्रेन से स्वर्ण व्यवसायी के कर्मचारी को अगवा कर लूट के माम

By Edited By: Published: Mon, 02 Feb 2015 01:10 AM (IST)Updated: Mon, 02 Feb 2015 02:45 AM (IST)
दुबई से मंगाया गया था सोने का बिस्कुट

जासं, मोतिहारी (पूच) : पूर्वाचल एक्सप्रेस ट्रेन से स्वर्ण व्यवसायी के कर्मचारी को अगवा कर लूट के मामले में सबसे बड़ा खुलासा यह है कि उक्त सोना दुबई मंगाया गया था। और उसे तस्करी कर ले जाया जा रहा था। लूट की घटना के बाद बरामद सोने पर इसकी मुहर भी लगी हुई है। पुलिस को भी आशंका है कि जब्त सोना तस्करी द्वारा विदेश से मंगाया गया था, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है। पुलिस मामले में कोलकाता के स्वर्ण व्यवसायी सत्यव्रत घोष, बापी मंडल व स्थानीय व्यवसायी रूपेश कुमार उर्फ सिंघल पर प्राथमिकी भी दर्ज कर सकती है। इस संबंध में कस्टम व सेल टैक्स विभाग से जानकारी ली जा रही है। उन्होंने बताया कि स्वर्ण व्यवसायी ने अपना सोना एक किलो बताया है। जबकि प्राथमिकी में 2.68 किलोग्राम सोने की लूट की बात दर्ज कराई गई है। सूत्रों की मानें तो तस्करी के सोने को एक नंबर सोने में बदलने के लिए स्वर्ण व्यवसायियों ने मोतिहारी से लेकर पटना तक दौड़ लगाई थी। इसके लिए प्रलोभन भी दिये जाने की बात कही गई थी। बताते चले कि गुरुवार को 15052 पूर्र्वाचल एक्सप्रेस के एसी बोगी में धावा बोल बदमाशों ने कोलकाता के स्वर्ण व्यवसायी सत्यब्रत घोष के कर्मी बापी मंडल का अपहरण कर 2.68 किलो सोने के बिस्कुट के साथ 12 लाख रुपए नकद लूट लिए थे। इसकी सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पेक्टर अमित गुंजन ने फौरी कार्रवाई करते हुए एक बदमाश संजू को धर दबोचा था। जबकि सोने व नकद लेकर शेरू अपने साथियों के साथ भागने में सफल रहा। जबकि बाद में पुलिस ने पहाड़पुर के बॉडीगार्ड रुपेश कुमार को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर पुलिस लाइन के बैरक से 3.20 लाख रुपए व एक किलो सोना व अन्य आभूषण बरामद किए थे।

loksabha election banner

----------------------

'बरामद सोने पर दुबई की मुहर लगी है। पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही है कि कहीं यह तस्करी के माध्यम से तो यहां नहीं लाया जा रहा था। अगर ऐसा हुआ तो स्वर्ण व्यवसायियों पर भी प्राथमिकी दर्ज हो सकती है।'

प्रमोद कुमार मंडल, एएसपी, मोतिहारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.