Move to Jagran APP

नाबालिग से रचाई शादी, पहुंचा जेल

विशनपुर थाना क्षेत्र के डीलाही गांव से 9 सितंबर को गुस्से में अपने 5 वर्ष की बहन के साथ भागी 13 साल की नाबालिग के साथ मधुबनी जिले के विस्फी थाना क्षेत्र निवासी स्व. जगदीश यादव के पुत्र अनिल यादव ने अपने भाईयों की मदद से जबरन शादी रचा ली।

By Edited By: Published: Tue, 27 Sep 2016 03:01 AM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2016 03:01 AM (IST)
नाबालिग से रचाई शादी, पहुंचा जेल

दरभंगा । विशनपुर थाना क्षेत्र के डीलाही गांव से 9 सितंबर को गुस्से में अपने 5 वर्ष की बहन के साथ भागी 13 साल की नाबालिग के साथ मधुबनी जिले के विस्फी थाना क्षेत्र निवासी स्व. जगदीश यादव के पुत्र अनिल यादव ने अपने भाईयों की मदद से जबरन शादी रचा ली। दरभंगा पुलिस ने सोमवार को गुप्त सूचना पर जालंधर से लौटने के क्रम में अपहृता नाबालिग बहनों के साथ अपहर्ता अधेड़ व उसके दो भाई व कमतौल थाना क्षेत्र के पोस्तापुर निवासी राजगीर यादव की पत्नी जगतारण देवी को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार की है। इस संबंध में एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि 9 सितंबर को विशनपुर थाना क्षेत्र के डीलाही गांव से दो नाबालिग बहने गायब हो गई। इस संबंध में 12 सितंबर को नाबालिग की मां ने विशनपुर थाने में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई। दो बहनों के एक साथ गायब होने की प्राथमिकी के बाद पुलिस इसकी छानबीन शुरू की। अनुसंधान के क्रम में पता चला कि नाबालिग का अपहरण नहीं बल्कि बड़ी बहन घर से गुस्साकर अपनी 5 साल की छोटी के साथ घर से भाग गई। इस बीच सूचना मिली कि दोनों नाबालिग को कमतौल थाना क्षेत्र के पोस्तापुर गांव में जगतारण के घर देखा गया है। पुलिस जगतारण के घर पर दबिश दी। पहले तो जगतारण ने इससे इंकार किया। लेकिन, बाद में उसने कबूल कर लिया कि वह दरभंगा जंक्शन से दोनों लावारिस नाबालिग को अपने घर लाई थी। पूछने पर नाबालिग ने बताया था कि इस दुनिया में उसका कोई नहीं है। इसी क्रम में मधुबनी जिले विस्फी थाना क्षेत्र निवासी हरिहर यादव पोस्तापुर स्थित अपने ससुराल आए। हरिहर को पता चला कि लावारिस लड़की जगतारण देवी के घर में है। उसने जगतारण के समक्ष अपने भाई अनिल यादव की शादी का प्रस्ताव रखा। प्रस्ताव पर जगतारण ने दोनों नाबालिग को हरिहर के हवाले कर दिया। इसके बाद हरिहर ने अपने भाई शत्रुध्न यादव व अमोल यादव के सहयोग से अनिल की शादी नाबालिग से करा दी। इसके बाद पुलिस ने मधुबनी जिले के विस्फी थाना क्षेत्र में अनिल यादव के घर पिछले सप्ताह दबिश दी। लेकिन, ग्रामीण महिलाओं ने भारी विरोध किया। इसके कारण पुलिस को वहां से बैरंग लौटना पड़ा था। इसके बाद अनिल दोनों बहनों को लेकर जालंधर भाग गया था। लेकिन, पुलिस ने इसके बाद भारी दबाव बनाया। पुलिसिया दबाव के कारण अनिल जालंधर से दोनों बहनों को लेकर वापस घर लौट रहा था। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस ने मुजफ्फरपुर में ही सभी को दबोच लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.