Move to Jagran APP

फेसबुक के प्रेमी ने दिया धोखा, ट्रेन के हमसफर ने थाम लिया हाथ

फेसबुक पर युवक से प्यार हुआ तो मां-बाप को छोड़कर युवती मुंबई पहुंच गई और शादी रचा ली। पुलिस यहां ढूंढकर परेशाान थी, अचानक युवती पति के साथ अपने घर पहुंची तो सबने चैन की सांस ली।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 23 Mar 2017 08:52 AM (IST)Updated: Fri, 24 Mar 2017 08:17 PM (IST)
फेसबुक के प्रेमी ने दिया धोखा, ट्रेन के हमसफर ने थाम लिया हाथ
फेसबुक के प्रेमी ने दिया धोखा, ट्रेन के हमसफर ने थाम लिया हाथ

दरभंगा [जेएनएन]। अपहरण के करीब नौ माह पुराने एक मामले का बुधवार को पटाक्षेप हो गया। नई कहानी सामने आई। फेसबुक पर पहले दोस्ती हुई। फिर प्यार परवान चढ़ा तो युवती बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गंगापट्टी गांव से भाग कर मुबंई पहुंच गई।

loksabha election banner
इस बीच परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करा दी। खोज में पुलिस परेशान रही। न तो उसके पास मोबाइल था और न ही किसी दोस्त व रिश्तेदार से बात कर रही थी। 22 जून 2016 से अब तक मामला पुलिस के लिए पहेली बना रहा।

रंजना की जब उस शख्स से फेसबुक पर दोस्ती हुई तो उसने सोचा भी नहीं था कि उसकी दोस्ती प्यार में बदलेगी। अपने प्यार को पाने के लिये उसने घर परिवार से बगावत किया और परिवार तक को छोड़ दिया। 

यह भी पढ़ें: 1 अप्रैल से बैंकों के बदल रहे नियम, मिनिमम बैंक बैलेंस कितना हो, जानिए

लेकिन जब वो मुंबई के लिये निकली तो साथल जीने-मरने की कसम खाने वाले शख्स ने रंजना से मिलने तक से इनकार कर दिया इसके बाद जो हुआ वो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं। रंजना को ट्रेन में रोते देख साथ ही सफर कर रहा युवक नीरज जोशी रंजना की जिंदगी का हमसफर बन गया।

कहानी बिहार के दरभंगा की है जहां पिछले 9 महीने से पुलिस के लिये पहेली बन चुके गुमशुदगी के एक मामले की हैप्पी एंडिंग हुई। दरभंगा के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गंगापट्टी गांव की रंजना कुमारी के अपहरण का मामला 22 जून 2016 को दर्ज हुआ था।

पुलिस के लिए ये अपहरण का मामला करीब 9 महीने तक पहेली बना रहा लेकिन 9 महीने बाद जब रंजना अपने पति के साथ आयी तो सब चौंक कर रह गये। रंजना के मुताबिक फेसबुक पर पहले किसी अनजान युवक से दोस्ती हुई फिर प्यार परवान चढ़ा तो युवती बहादुरपुर थाना क्षेत्र के गंगापट्टी गांव से भाग कर मुबंई पहुंच गयी।

यह भी पढ़ें: हवस के दरिंदों की करतूत, किशोरी के हाथ-पांव बांध किया सामूहिक दुष्कर्म

इस बीच परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ अपहरण की प्राथमिकी बहादुरपुर थाना में दर्ज करा दी। खोज में पुलिस परेशान रही क्योंकि न तो रंजना के पास मोबाइल था और न ही किसी दोस्त और रिश्तेदार से वो बात कर रही थी। बुधवार की देर रात रंजना जब पति के साथ पुलिस के पास पहुंची तो सब कुछ साफ हो गया। एएसपी दिलनवाज अहमद के सामने दोनों ने प्रेम कहानी सुनाई तो सभी चौंक गए।

रंजना को जब उसके फेसबुक वाले प्रेमी ने मिलने से मना कर दिया तो वो मुंबई से ट्रेन में सवार हुई। रंजना को रोते देख साथ ही सफर कर रहे एक युवक नीरज जोशी ने उसे सहारा दिया. नीरज ने उसे मदद का दिलासा दिलाया और अपने घर ले गया।

 यह भी पढ़ें: कमरे में बंद मिले महिला और प्रेमी, लोगों ने बाल काट मोहल्ले में घुमाया

उत्तराखंड का रहने वाला युवक नीरज जोशी बेंगलुरू के एक होटल में प्रबंधक है। सफर के दौरान ही दोनों में प्यार हो गया और उसके बाद दोनों ने रजामंदी से शादी कर ली। इसके बाद दोनों साथ दरभंगा पहुंचे जहां रंजना के परिवार वालो ने भी इस रिश्ते को स्वीकार कर लिया। एएसपी दिलनवाज अहमद के सामने दोनों ने सारी बातें कहीं और पुलिस ने मामले को सुलझाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.