Move to Jagran APP

व्यवसायी से रंगदारी मामले में छापेमारी

दरभंगा। बाजार समिति के मखाना व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाला मुख्य अपराधी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाह

By JagranEdited By: Published: Wed, 21 Jun 2017 12:33 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jun 2017 01:17 AM (IST)
व्यवसायी से रंगदारी मामले में छापेमारी
व्यवसायी से रंगदारी मामले में छापेमारी

दरभंगा। बाजार समिति के मखाना व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाला मुख्य अपराधी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है। हालांकि, पुलिस उसे गिरफ्तार करने के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। बावजूद, वह पुलिस गिरफ्त से बाहर है। एएसपी दिलनवाज अहमद ने बताया कि व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाले मामले को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। पुलिस की दबिश के कारण ही एक अपराधी ने सरेंडर कर दिया है। लेकिन, रंगदारी मांगने का प्लान बनाने वाला अपराधी फरार है। उसके कई ठिकानों पर पुलिस ने छापेमारी की है। लेकिन, कोई सफलता नहीं मिली है। उन्होंने बताया कि मामले में सरेंडर करने वाला अपराधी रौनक ¨सह बिशनपुर थाना क्षेत्र के गोढि़यारी गांव का रहने वाला है। पिछले वर्ष व्यवसायी स्वाइका को लूटने व हत्या मामले में वह जेल जा चुका है। जेल से निकलने के बाद उसने इसी सप्ताह सैदनगर मोहल्ला के पास अपने दो दोस्तों को गोली मारकर घायल कर दिया था। इस मामले में उसे पुलिस खोज ही रही थी कि उसने अपने दोस्त व मुस्तफापुर गांव निवासी रमेश सहनी के साथ मिलकर गुल्लोबाड़ा के रहने वाले एक बड़े व्यवसायी मुकेश कुमार को पत्र लिखकर दस लाख रुपये की रुंगदारी की मांग कर बैठा। सबसे बड़ी बात यह रहा है कि उसने खुद बाइक से व्यवसायी को पत्र पहुंचाया था। पत्र में उसने भय दिखाने के लिए अपना अपराधिक इतिहास का चर्चा भी किया था। लेकिन, मामला थाना तक पहुंच गया। इसके बाद पुलिस ने रौनक की खोज और तेज कर दी। लेकिन, वह हाथ नहीं आया। पुलिस को मालूम हुआ कि वह अपने बहनोई के संरक्षण में रहता है। इसके बाद पुलिस ने उसके बहनोई पर दबिश बनाया। पुलिस का यह प्लान कामयाब रहा। एक दिन बाद ही रौनक ने पुलिस के समक्ष सलेंडर कर दिया। पूछताछ में उसने बताया कि रंगदारी मांगने का प्लान उसका साथी रमेश सहनी ने बनाया था। इसके लिए वह सिमरी में बुलाकर प्लान बताया। उसने बताया कि रमेश ने उसे बताया कि तुम अब बड़े अपराधी हो गए हो। हत्या व लूट के बाद हाल के दिनों में दो लोगों को गोली मारने की खबर अखबार में प्रकाशित होने से लोगों में तुम्हारे नाम का भय होने लगा है। रमेश ने उसे प्लान के तहत तैयार कर लिया। इसके बाद बाजार समिति के मखाना व्यवसायी मुकेश कुमार के नाम से पत्र लिखा। लेकिन, इससे पहले दोनों शुभंकरपुर स्थित महेश राय नामक एक बाबा से आर्शिवाद भी लिया। बाबा ने कामयाब होने के लिए एक फूल व भभूत भी दिया। इसके बाद रौनक ने अपनी बाइक से व्यवसायी को पत्र पहुंचा दिया। लेकिन, सीसीटीवी कैमरे में उसके आने व जाने का ²श्य कैद हो गया। व्यवसायी डरने की जगह मामले को पुलिस के समक्ष रखा। जब पुलिस ने पुरे मामले की खोजबीन की तो रौनक व उसके दोस्त रमेश की संलिप्ता रंगदारी मांगने में सामने आया।

loksabha election banner

-----------------------

बाबा कई बार जा चुका है जेल :

अपराधियों को आशीर्वाद देने वाला बाबा महेश राय कई मामले में जेल चुका है। डकैती, चोरी व गांजा बेचने के मामले में उसे जेल की हवा खानी पड़ी है। अन्य मामलों में उससे पूछताछ की जा रही है। हालांकि, बाबा ने पुलिस को बताया कि उसके आश्रम में आने वाले हर लोगों को आशीर्वाद दिया जाता है। बावजूद, पुलिस उससे गहन पूछताछ करने में लगी है।

सिलीगुड़ी से जुड़ा है रमेश का तार :

रमेश सहनी भी बड़ा अपराधी है। बताया जाता है कि उसका तार सिलीगुड़ी से जुड़ा है। मामले की जानकारी होते ही वह सिलीगुड़ी फरार हो गया है। सूत्रों का कहना है कि उसके गिरोह में दर्जन भर से अधिक युवक शामिल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.