Move to Jagran APP

बेटियों में नैना, बेटों में विवेक आनंद अव्वल

दरभंगा। आइसीएसई की दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को दिन के अपराह्न तीन बजे निकलते ही शहर के क

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 May 2017 01:25 AM (IST)Updated: Tue, 30 May 2017 01:52 AM (IST)
बेटियों में नैना, बेटों में विवेक आनंद अव्वल
बेटियों में नैना, बेटों में विवेक आनंद अव्वल

दरभंगा। आइसीएसई की दसवीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट सोमवार को दिन के अपराह्न तीन बजे निकलते ही शहर के कटहलबाड़ी मोहल्ला स्थित मेडोना इग्लिश स्कूल की चहलकदमी तेज हो गई। स्कूल के प्राचार्य एसएम माइकल के स्वामी के नेतृत्व में स्कूल की टीम नेट पर से रिजल्ट निकालने लगी। पूरा रिजल्ट आते ही माहौल खुशी में तब्दील हो गया। परीक्षा में शामिल 115 परीक्षार्थी उत्तीर्ण हो गए। रिजल्ट जानने के लिए छात्रों व अभिभावकों का आना शुरू हो गया। टॉप टेन में आए 11 परीक्षार्थियों में विवेक आनंद ने 95.33 प्रतिशत अंक लाकर पहला स्थान बना लिया तो छात्रा नैना कुमारी ने 94.83 प्रतिशत अंक लाकर अपनी मजबूत उपस्थिति पेश की। नैना की खासियत यह है कि उसके पिता सुमन कुमार इस स्कूल में ऑफिस स्टाफ हैं तो मां नीरा कुमारी बेला पब्लिक स्कूल में शिक्षिका। वह शहर के बगल स्थित बुच्चामन गांव से साइकिल से पढ़ने आती थी। नैना टॉप टेन में आने वाली एक मात्र छात्रा है। वहीं विवेक के माता- पिता दोनों सरकारी स्कूलों में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं। टॉप टेन में आने वाले छात्रों ने अपनी इस कामयाबी का श्रेय अपनी मेहनत, माता पिता व गुरुजनों के स्नेह व आशीर्वाद व स्कूल में बेहतर पठन -व्यवस्था को दिया।

loksabha election banner

--------------

बच्चों ने किया बेहतर प्रदर्शन : प्राचार्य

स्कूल के प्राचार्य एसएम माइकल के स्वामी बच्चों के बेहतर प्रदर्शन से अह्लादित थे। उन्होंने बताया कि 115 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए थे। सभी उत्तीर्ण हो गए। 90 प्रतिशत से अधिक अंक 32 एवं 80 से 90 प्रतिशत अंक 55 परीक्षार्थियों ने प्राप्त किया। उन्होंने कहा कि वे सफल छात्र व छात्राओं के उज्ज्वल व बेहतर भविष्य की कामना करते हैं।

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.