Move to Jagran APP

हजारों उपभोक्ताओं को लगा गलत विपत्र का करंट

दरभंगा। बी¨लग सर्वर व कंप्यूटर में आई तकनीकी गडबड़ी के कारण शहरी क्षेत्र के करीब हजारों बिजली उपभोक्त

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Mar 2017 01:14 AM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2017 01:36 AM (IST)
हजारों उपभोक्ताओं को लगा गलत विपत्र का करंट
हजारों उपभोक्ताओं को लगा गलत विपत्र का करंट

दरभंगा। बी¨लग सर्वर व कंप्यूटर में आई तकनीकी गडबड़ी के कारण शहरी क्षेत्र के करीब हजारों बिजली उपभोक्ताओं को विभाग की ओर से औसतन बिजली विपत्र भेज दिया गया है। इसके कारण उपभोक्ताओं का काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इतना ही नहीं बीते माह में उपभोक्ताओं की ओर से जमा की गई रकम की भी पो¨स्टग नहीं की गई है। जिसके कारण इस माह के बिजली बिल में पिछले महीने का बकाया भी दिख रहा है। विपत्र को ठीक कराने के लिए उपभोक्ता बिजली विभाग का चक्कर लगा रहे हैं। जबकि कई ऐसे उपभोक्ता हैं जिनका स्पॉट बी¨लग नहीं किया गया है, उनके मोबाइल पर केवल बिल भेज दिया गया है। शिवधारा के मो. आलम ने बताया कि पिछले माह ही 1100 रुपये का भुगतान किया था। इस माह फिर से उतने ही रुपये का एरियर आ गया है। वहीं राजकुमारगंज के रोहित कुमार ने बताया कि उनका मीटर री¨डग नहीं लिया गया, औसत के आधार पर बिल भेज दिया गया है। ऐसा ही कुछ हाल आजमनगर के वीरेन्द्र चौधरी का है। उनका भी औसतन के आधार पर बिल भेजा गया है। मिर्जापुर की रुबी, सुंदरपुर के कलीम आदि भी बिजली बिल ठीक कराने के लिए विभाग के चक्कर काटते हुए परेशान दिखे। बिजली बिल भुगतान के कांउटर से ज्यादा भीड़ बिजली बिल ठीक कराने को लेकर थी। हालांकि विभागीय अधिकारी सर्वर व कंप्यूटर के ठीक होने की बात कह रहे हैं।

loksabha election banner

------------------

कहते हैं उपभोक्ता

गलत बिजली बिल भेज दिया गया है। पिछले माह जितना का भुगतान किया, उतनी ही रकम की बिल फिर से भेज दी गई है। ऐसे में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सोनू कुमार झा, रामबाग

विभाग की ओर से अनाप-शनाप बिल भेज दिया जाता है। सभी लोगों की एक ही समस्या है। विभागीय लोगों का कहना है कि बिल का भुगतान कर लें, बाद में इसका समायोजन होगा।

बुद्धिनाथ झा, सुंदरपुर

मोबाइल पर बिल की राशि के भुगतान को लेकर संदेश मिला। विभाग की ओर से कोई भी म टर री¨डग लेने नहीं आया। पहले जितने का बिल आता था, इसबार उससे ज्यादा का आया है।

प्रदीप कुमार, आजमनगर

बिल को ठीक कराने को लेकर ऑफिस से छुट्टी लेकर आए है। पता ही नहीं चल रहा कि आखिर इतना बिल कहां से आ गया। कोई ठीक से बता भी नहीं रहा। केवल जमा कराने को कहता है।

राम मनोहर साह, कादिराबाद

बिना मीटर री¨डग के ही बिल भेज दिया गया। ऐसे में सही बिल के अनुरूप भुगतान नहीं लिया जा रहा है। कहते हैं कि आप अपने बिल का भुगतान कर दें, बाद में ठीक हो जाएगा।

श्याम सुंदर मंडल, शिवाजी नगर

--------------------

कहते हैं अधिकारी

पहले विभागीय सर्वर की समस्या के लेकर उपभोक्ताओं को त न महीने के औसत बिजली बिल के आधार पर विपत्र भेजा गया था। वहीं दो कंप्यूटर के खराब रहने के कारण पिछले माह के भुगतान की पो¨स्टग नहीं हो सकी। एरिया बोर्ड में केबल को चूहे ने काट दिया है। इसके कारण ¨लक नहीं रहने की समस्या हो गई। इसको ठीक किया जा रहा है। जल्द ही उपभोकताओं की समस्या का समाधान होगा।

प्रभा शंकर, राजस्व अधिकारी, शहरी विद्युत प्रमंडल----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.