Move to Jagran APP

कटका डाका कांड में सहनी गिरोह का हाथ

दरभंगा। दरभंगा जिले के ¨सहवाड़ा थाना क्षेत्र के कटका गांव में 4 दिसंबर की रात डकैती और हत्याकांड को

By Edited By: Published: Thu, 08 Dec 2016 01:15 AM (IST)Updated: Thu, 08 Dec 2016 05:37 PM (IST)
कटका डाका कांड में सहनी गिरोह का हाथ

दरभंगा। दरभंगा जिले के ¨सहवाड़ा थाना क्षेत्र के कटका गांव में 4 दिसंबर की रात डकैती और हत्याकांड को मुजफ्फरपुर के कुख्यात सहनी गिरोह ने अंजाम दिया है। दरभंगा पुलिस द्वारा बुधवार को मुजफ्फरपुर के बोचहा में छापेमारी कर शातिर इंदल सहनी को गिरफ्तार किए जाने के बाद इसका रहस्योदघाटन हुआ है। पुलिस ने उसके पास से अवैध हथियार भी बरामद किया है। सहनी का मोबाइल जब्त कर पुलिस उसके गैँगस्टरों का पता लगाने में जुटी है। उससे सघन पूछताछ की जा रही है। दरभंगा के एसएसपी सत्यवीर ¨सह ने इस लोमहर्षक डाकाजनी के बाद ही यह अंदेशा व्यक्त किया था कि इस कांड को पेशेवर अपराधियों ने अंजाम दिया है और वे इस जिले के बाहर के रहनेवाले हैं। पुलिस ने अपने मुखबिरों का जाल बिछाकर इंदल सहनी को धर दबोचने में कामयाबी हासिल की है। पुलिस इस डाका कांड के लाइनर की भी तलाश में है। पुलिस जब्त् मोबाइल का सीडीआर खंगालने में लगी है। इससे उसके पूरे गिरोह के बदमाशों का नाम सामने आ जाने की उम्मीद है। एसएसपी सत्यवीर ¨सह ने इस मामले में बहुत कुछ बताने से इंकार करते हुए कहा है कि पूरे मामले से पर्दा शीघ्र हटनेवाला है। हम इस मामले में गंभीरता से काम कर रहे हैं। ज्ञातव्य है कि ¨सहवाड़ा थाना क्षेत्र के कटका गांव में डकैतों ने तीन घरों पर धावा बोलकर नकदी व लाखों के जेवर लूट कर प्रतिरोध करने पर शिवेश्वर ठाकुर उर्फ कोमल बाबा नामक एक गृहस्वामी की बम मारकर हत्या कर दी थी। वह दरभंगा व्यवहार न्यायालय में आदेश पाल के रूप में कार्यरत थे। अपराधियों की संख्या करीब डेढ़ दर्जन थी। इस घटना के बाद ¨सहवाड़ा थानाध्यक्ष राशिद परवेज को निलंबित कर दिया गया था। पुलिस लाइन में तैनात

loksabha election banner

शशिकांत सिन्हा को ¨सहवाड़ा थाना की कमान सौंपी गई। अपराधियों का सुराग पाने के लिए मुजफ्फरपुर से एफएसएल टीम व डॉग स्कॉयड ने घटना स्थल की जांच की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.