Move to Jagran APP

चालक से बकझक के बाद मेडिकल छात्रों ने की तोड़फोड़

दरभंगा। डीएमसीएच के आउटडोर के सामने गुरुवार की शाम उस वक्त अफरा-तफरी मच गई। जब डीएमसी के दर्जनों छात

By Edited By: Published: Fri, 27 Nov 2015 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2015 01:01 AM (IST)
चालक से बकझक के बाद मेडिकल छात्रों ने की तोड़फोड़

दरभंगा। डीएमसीएच के आउटडोर के सामने गुरुवार की शाम उस वक्त अफरा-तफरी मच गई। जब डीएमसी के दर्जनों छात्रों ने हाथ में लाठी-डंडा लेकर एक एम्बुलेंस को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। इतने से भी जब छात्रों का मन नहीं भरा तो एम्बुलेंस को पलट दिया। अचानक हुई तोड़फोड़ की घटना से डीएमसीएच में अफरा-तफरी मच गई। इमरजेंसी वार्ड में भर्ती मरीज व उनके परिजन इधर-उधर भागने लगे। वहीं आस-पास के तमाम दुकानें बंद हो गईं। छात्र आउटडोर के पीछे रहने वाले एंबुलेंस चालक सदरे आलम को खोज रहे थे। छात्रों का कहना था कि डीएमसीएच के कारण ही जिसका पेट भरता है वही यहां के डॉक्टर के साथ बदसलूकी करते हैं। इधर, एंबुलेंस को तोड़े जाने की खबर जैसे ही सदरे के मोहल्लावासी व अन्य एंबुलेंस चालकों को लगा तो सभी गोलबंद होने लगे। मोहल्लेवासियों को गोलबंद होते देख मेडिकल छात्र धीरे-धीरे खिसकने लगे। वहीं सूचना मिलने पर भारी संख्या में विभिन्न थानों की पुलिस के अलावा डीएमसी प्राचार्य डॉ. आरके सिन्हा, अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार मिश्रा डीएमसीएच पहुंचे। इनके आने के बाद मेडिकल छात्र छात्रावास लौट गए। इस संबंध में एंबुलेंस के मालिक व चालक सदरे आलम ने बताया कि गुरुवार की शाम 6 बजे टेम्पो से अपने घर जा रहे थे। नाका नंबर 6 के सामने शंकर के समोसे की दुकान पर दो युवक समोसा खा रहे थे। सड़क जाम के कारण उन्हें टेंपो को बैक करना पड़ा। टेंपो बैक करने के दौरान उन्होंने सड़क पर खड़े युवक को साइड होने को कहा। इसी बात पर पंकज नामक एक युवक जिन्हें वे पहचानते हैं, गाली-गलौज पर उतारू हो गए। इस पर तूतू मैंमैं हो गई। इसके थोड़े देर बाद ही दर्जनों की संख्या में मेडिकल छात्र उनके एंबुलेंस को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। सदरे ने बताया कि पंकज डीएमसीएच का छात्र नहीं है। पंकज के साथ समोसा खा रहा उसका साथी जरूर मेडिकल छात्र था। लेकिन, उनसे किस तरह की बहस नहीं हुई थी। सदरे ने बताया कि वे तोड़फोड़ की घटना में शामिल लोगों के विरूद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करेंगे। इस संबंध में लहेरियासराय थानाध्यक्ष ने बताया कि मामूली विवाद को लेकर तोड़फोड़ की घटना घटी। लेकिन, समझाने पर मामला शांत हो गया।

loksabha election banner

एंबुलेंस चालकों ने दी हड़ताल की धमकी :

एंबुलेंस चालकों ने बताया कि आए दिन छात्र उनलोगों के साथ बदसलूकी करते हैं। जरूरी पड़ने पर मुफ्त में एंबुलेंस की सेवा लेते हैं। चालकों ने चेतावनी दी कि अगर पुलिस दोषी छात्रों के विरूद्ध कार्रवाई नहीं करती है तो वे लोग हड़ताल पर चले जाएंगे।

मेडिकल छात्रों ने कहा चालक ने की बदसलूकी :

दूसरी ओर मेडिकल छात्रों ने कहा कि उनके साथी समोसा दुकान पर समोसा खा रहे थे। इसी बीच जानबूझकर सदरे आलम नामक टेम्पो चालक ने उसके साथ गाली-गलौज की। वहीं साइड नहीं होने पर शरीर पर टेम्पो चढ़ाने की धमकी दी।

पहले भी हो चुकी हैं इस तरह की घटनाएं :

डीएमसीएच के छात्र पहले भी इस तरह की घटना कर चुके हैं। बता दें कि अल्लपट्टी व बेंता चौक पर दुकानों में नाश्ता करने के दौरान हुए मामूली विवाद को लेकर तोड़फोड़ व आगजनी की घटना को अंजाम दे चुके हैं। इस तरह के मामले में अल्लपट्टी मोहल्ले में लोगों ने एकजुटता दिखाते हुए कई मेडिकल छात्रों की पिटाई भी कर दी थी। वहीं कई मामले में तोड़फोड़ के बाद छात्र सड़क पर भी हंगामा मचाया था। साथ ही डीएमसीएच में भी हड़ताल की थी। गुरुवार को भी मामला बिगड़ सकता था। लेकिन, लहेरियासराय थानाध्यक्ष जय प्रकाश ¨सह, नगर थानाध्यक्ष अजीत कुमार राय, विवि थानाध्यक्ष अमरेंद्र ठाकुर, बेंता ओपी प्रभारी सुरेन्द्र पासवान के समय से पहुंचने के कारण मामला धधकने से पहले शांत हो गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.