Move to Jagran APP

शं¨टग के दौरान बागमती ट्रेन हुई बेपटरी

दरभंगा। दरभंगा से बंगलरू जाने वाली बागमती एक्सप्रेस 12577 यार्ड में शं¨टग के दौरान बेपटरी हो गई। हा

By Edited By: Published: Wed, 29 Jul 2015 12:38 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2015 12:38 AM (IST)
शं¨टग के दौरान बागमती ट्रेन हुई बेपटरी

दरभंगा। दरभंगा से बंगलरू जाने वाली बागमती एक्सप्रेस 12577 यार्ड में शं¨टग के दौरान बेपटरी हो गई। हालांकि, कोई हताहत नहीं हुआ। बताया जाता है कि प्लेटफार्म पर ट्रेन को लाने के लिए यार्ड में शं¨टग कराया जा रहा था। इसी दौरान जोर से आवाज हुई। आस-पास के लोग कुछ समझते उससे पहले ही भागने लगे। दो मीनट बाद पता चला कि ट्रेन बेपटरी हो गई है। तब जाकर लोगों की जान में जान आई। घटना के संबंध में बताया जाता है कि सं¨टग कराने के दौरान ट्रैफिक द्वारा ट्रेन को पास कराया जा रहा था। इसी बीच चुक हो गई। बोगी का बफ्फर एक तरफ एक-दूसरे से हटा हुआ था। सूचना मिलते ही स्टेशन अधीक्षक मनहर गौपाल ने पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना मुख्यालय को दी। वहां से एडीआरएम बीएस दोहरे पूरे दल-बल के साथ सड़क मार्ग से घटना स्थल पहुंच गए। इसके साथ ही दुर्घटना सहायता कर्मचारी वैन को भी यार्ड में मंगाया गया। एडीआरएम अपनी देखरेख में बोगी संख्या 0243 को पटरी पर लाने के लिए सभी कर्मियों को कार्य में लगा दिए। समय-समय पर वे कई निर्देश भी दे रहे थे। संबंधित सभी शाखा के इंचार्ज को भी वहां बुलाया गया। छह घंटे के मश्क्कत के बाद बोगी को पटरी पर लाया गया। इसके बाद सभी को जोड़ कर प्लेटफार्म पर लाया गया। इसका परिचालन निर्धारित समय से तीन घंटे बाद शाम के 7.10 बजे हुआ। इस दौरान ट्रेन की प्रतीक्षा कर रहे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वे लोग बार-बार पुछताछ काउंटर से ट्रेन की जानकारी ले रहे थे। मालूम हो कि पिछले मंगलवार को ट्रेन रद रहने से आज यात्रियों की संख्या काफी अधिक थी। यही कारण था कि एडीआरएम स्वयं अपनी मुस्तैदी में ट्रेन का परिचालन कराए।

loksabha election banner

---घटना की जांच का आदेश :

ट्रेन के बेपटरी होने पर एडीआरएम ने जांच का आदेश दिया है। उन्होंने घटना स्थल पहुंचकर क्रेज, लोको, ट्रैफिक और कोचीन इंचार्ज की जमकर क्लास लगाई। दुर्घटना कैसे हुई यह कोई बताने को तैयार नहीं था। सभी अपने-अपने काम को सही बता रहे थे। इसके बाद एडीआरएम आग बबूला हो गए। वे जानना चाह रहे थे कि अगर सभी का काम सही था तो गाड़ी कैसे बेपटरी हुई। जबाव संतोष जनक नहीं मिलने पर वे सभी को संयुक्त रिर्पोट प्रस्तुत करने को कहा। उन्होंने कहा कि जांच में दोषी पाए जाने वाले कर्मियों पर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.