Move to Jagran APP

पहले मरीज तब मेडिकल इंडस्ट्रीज : डॉ.शशांक

दरभंगा, जासं : दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित बिहार चैप्टर एसोसिएशन आफ फिजिशियन आफ इंडि

By Edited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 10:32 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 10:32 PM (IST)
पहले मरीज तब मेडिकल इंडस्ट्रीज : डॉ.शशांक

दरभंगा, जासं : दरभंगा मेडिकल कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित बिहार चैप्टर एसोसिएशन आफ फिजिशियन आफ इंडिया (बेपिकॉन) 2015 की रजत जयंती का शनिवार को जाने-माने चिकित्सक डॉ.शशांक जोशी (मुंबई) ने दीप प्रज्जवलित कर उद्घाटन किया। समारोह को संबोधित करते हुए डॉ.शशांक ने कहा कि डाक्टरों का पहले मरीज से रिश्ता होना चाहिए बाद में मेडिकल इंडस्ट्रीज से। उन्होंने कहा कि हमें किसी भी डेज को जागरूकता कार्यक्रम के रूप में मनाना चाहिए न कि दूसरे उद्देश्यों के लिए। जागरूकता से पूरी आबादी को फायदा होगा। इसका संदेश दूर-दूर तक जाएगा। उन्होंने मधुमेह के प्रिवेंशन और इस बीमारी के हो जाने पर कंट्रोल में रहने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि यहां आकर उन्हें काफी खुशी हो रही है। मौके पर पंद्रह चिकित्सकों डॉ. एसएन आर्या व डॉ. सीपी ठाकुर, दरभंगा के डॉ. सीएन यादव व डॉ. मोहन मिश्रा, मुजफ्फरपुर के डॉ. टीके झा व डॉ. सीएम झा, मोतिहारी के डॉ.शंभू शरण, बेगूसराय के डॉ.एसके लाल, पूर्णिया के डॉ. अमरनाथ मिश्रा व भागलपुर के डॉ.आरए शर्मा को लाइफ टाइम एचिवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। मौके पर डॉ.बीबी ठाकुर, डॉ.कमलेश तिवारी, डॉ.पीके भट्टाचार्य, डॉ.एएन सिंह, डॉ.एके गुप्ता, डॉ.देवी राम, डॉ.एके दास, डॉ. समरेन्द्र झा, डॉ.पीके सिंह, डॉ. पीके दास आदि मौजूद थे। मौके पर घोषणा की गई कि अगला सम्मेलन 2016 में औरंगाबाद में होगा।

loksabha election banner

इससे पूर्व शनिवार की सुबह से देश के जाने माने चिकित्सकों ने साईंिटफिक सेशन में विभिन्न बीमारी व उसके उपचार के बावत विस्तार से जानकारी दी। मुजफ्फरपुर के प्रो.बीबी ठाकुर ने हाइपरटेंशन विद इनक्रीज्ड सैंपेथेटिक एक्टीविटी के मैनेजमेंट इश्यू पर व्याख्यान दिए। अहमदाबाद के चिकित्सक डॉ.राजेश मिश्रा ने रोल आफ अल्ट्रासाउंड इन मैनेजिंग लाइफ थ्रेरेटनिंग इमरजेंसी पर व्याख्यान दिए। दिल्ली एम्स के डॉ.पी गर्ग ने एक्यूट पेनक्रियेटिस, दिल्ली के डॉ. अशोक सेठ ने कोरेनेरी इंटरवेंशन पास्ट, कोलकाता के चिकित्सक डॉ.रोबीन चक्रवर्ती ने लाइफ थ्रेटनिंग थाइरेमिया, पटना के डॉ.अजय कुमार सिन्हा ने लाइफ थ्रेटनिंग ब्रेडी अरथेमिया पर व्याख्यान दिए। डॉ.एसएन आर्या ने इमपैक्ट आफ कार्डियोभस्कुलर डिजआर्डर एण्ड सेक्सुअल डिस्फंक्शन, पटना के डॉ. संजय कुमार ने रीसेंट एडवांस इन इकैमिक स्ट्रोक, डॉ. वीके सिंह ने एक्यूट हर्ट फेल्योर पर व्याख्यान दिए। मुंबई के डॉ.शशांक जोशी ने ग्लीपटाइन वेस्ड थेरेपी, पटना के डॉ.आनंद शंकर ने नेशनल गाइड लाइन इन इंशूलिन थेरेपी, डॉ. अजय कुमार ने इमरजेंसीज इन डायबीटीज पर व्याख्यान दिए। गया के डॉ. एएन राय ने रीसेंट गाइड लाइन इन लिपिड मैनेजमेंट, भागलपुर के डॉ. डीपी सिंह ने नन रिजालविंग प्नेयूमोनिया, छपरा के डॉ. आरके सिंह ने इंडोस्कोपिक अल्ट्रासाउंड, कटिहार के डॉ.पीके अग्रवाल ने एचआईवी एण्ड ट्यूब्रोकोलसिस के इंफेक्शन पर व्याख्यान दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.