Move to Jagran APP

अब नगर निगम लेगा अवारा पशुओं की खबर

दरभंगा, संस : सब कुछ ठीक रहा तो शहर के लोगों को अवारा पशुओं के आतंक से राहत मिलेगी। फिलहाल तो दरभंगा

By Edited By: Published: Fri, 19 Dec 2014 01:01 AM (IST)Updated: Fri, 19 Dec 2014 01:01 AM (IST)
अब नगर निगम लेगा अवारा पशुओं की  खबर

दरभंगा, संस : सब कुछ ठीक रहा तो शहर के लोगों को अवारा पशुओं के आतंक से राहत मिलेगी। फिलहाल तो दरभंगा नगर निगम ने ऐसी ही रणनीति बनाई है। कसरत पूरी होने के बाद ही इसकी हसरत पूरी होगी। हालांकि, ऐसी घोषणाएं पूर्व में भी हो चुकी है। लेकिन, कोई सार्थक परिणाम देखने को नहीं मिला। नगर निगम ने शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने के लिए घुमंतू अवारा पशुओं पर रोक लगाने का निर्णय लिया है। मालूम हो कि डीएमसीएच परिसर, विश्वविद्यालय, मिर्जापुर, गुल्लोबाड़ा, दरभंगा व लहेरियासराय टावर, उर्दू रोड आदि जगहों पर अवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहता है। इस कारण से लोगों व ट्रैफिक की व्यवस्था में परेशानी का सामना करना पड़ता है। फिलहाल निगम ने सभी अवारा गाय, बैल, भैंस को पकड़ कर गौशाला में रखने का निर्णय लिया है। इसके लिए प्रशासनिक वार्ता की गई है। अगर अवारा पशुओं का कोई दावेदार सामने आएगा तो उस से जुर्माना के तौर पर बड़ी रकम वसूल की जाएगी। पशुओं को पकड़ने के लिए निगम कर्मियों की एक टीम गठित की गई है। टीम के लोग हर रोज शहर का मुआयना करेंगे। इस दौरान कहीं भी सड़कों पर अगर पशु दिखाई देता है तो उसे पकड़ लिया जाएगा।

loksabha election banner

--------------------

इनसेट :

पार्षदों का भी होगा अपना कक्ष

दरभंगा : नगर निगम कार्यालय को हाइटेक बनाए जाने के दौरान गुरुवार को पार्षद कक्ष भी बनाने का निर्णय लिया गया। महापौर गौड़ी पासवान व नगर आयुक्त महेन्द्र कुमार ने नगर अभियंता को स्टीमेट बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन उपरी तल का काम खत्म होने के बाद नीचे में पार्षदों के बैठने के लिए एक कक्ष बनाया जाए। तत्काल महापौर कक्ष व उनके बगल वाले कक्ष को मिलाकर एक हॉल बनाने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि पुरुष व महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय का निर्माण कराया जाए।

----------------------

हटेगी सब्जी व फल मंडी

दरभंगा : गुलोबाड़ा व अलुआगद्दी से हरी सब्जी व फल के हॉल सेल मंडी को हटाने की तैयारी चल रही है। नगर निगम की ओर से इसके लिए कवायद शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि मंडी को हटा कर बाजार समिति परिसर में ले जाया जाएगा। इसके लिए निगम प्रशासन ने बाजार समिति परिसर में जगह की तलाश कर ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.