Move to Jagran APP

जिन स्कूलों में बूथ वहां बिजली कनेक्शन

बक्सर। प्रखंड के सभी प्राथमिक एवं मिडिल स्­कूलों में होनेवाले कुल तैंतीस मतदान केन्­द्रों को दुरु

By Edited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 05:17 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 05:17 PM (IST)
जिन स्कूलों में बूथ वहां बिजली कनेक्शन

बक्सर। प्रखंड के सभी प्राथमिक एवं मिडिल स्­कूलों में होनेवाले कुल तैंतीस मतदान केन्­द्रों को दुरुस्­त करने की प्रक्रिया जोरों पर है। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी स्­कूलों को चुनाव से पूर्व बिजली का कनेक्­शन मुहैया कराने की प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गयी है। प्रखंड के ज्­यादातर स्­कूलों के प्रधानाध्­यापकों द्वारा बिजली के कनेक्­शन हेतु सभी कागजातों को पूरा कर लिया गया है।

loksabha election banner

प्रखंड विकास पदाधिकारी इंदूबाला ¨सह का कहना है कि चुनाव आयोग का निर्देश है कि सभी मतदान केन्­द्रों को आवश्­यक संसाधनों से लैस किया जाय। ताकि मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं झेलनी पड़े। जिन मतदान केन्­द्रों पर बिजली की व्­यवस्­था नहीं होगी। वहां विकल्­प के तौर पर जेनरेटर व्­यवस्­था की तैयारी चल रही है। प्रखंड के मुरार एवं चौगाईं प्­लस टू हाईस्­कूल में ईवीएम रखनें की व्­यवस्­था की गई है। वहीं, बाहर से चुनाव के लिए आये अ‌र्द्धसैनिक बल के जवानों को ठहरने की व्­यवस्­था की गई है। इन दिनों विधानसभा चुनाव को लेकर क्षेत्र के सभी मतदान केन्­द्रों पर प्रतिदिन अधिकारियों द्वारा जायजा लेने की प्रक्रिया चल रही है। मतदान केन्­द्रों पर रैम्­प के निर्माण के साथ ही पेयजल की व्­यवस्था दुरुस्­त करने एवं शौचालय निर्माण की प्रक्रिया भी जोरों पर है। मुरार थानाध्­यक्ष शमीम अहमद ने बताया कि कुल तैंतीस मतदान केन्­द्रों में अधिकतर को अतिसंवेदनशील एवं संवेदनशील बनाया गया है। जबकि, विभिन्­न मामलों में फरार वारंटियों व अभियुक्­तों की धर-पकड के साथ ही अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए लगातार छापामारी की जा रही है। पुलिस की सतर्कता को लेकर चुनाव के दौरान अशांति फैलानेवाले असामाजिक तत्­वों में हडकंप का माहौल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.