Move to Jagran APP

तिलक के समय आ गई पहली पत्नी, सेहरा सजा छोटे भाई के सिर

दूसरी शादी करने जा रहे लड़के के तिलक के समय पहली पत्‍नी पुलिस के साथ पहुंच गयी। मौके की नजाकत को देखते हुए लड़के का छोटा भाई शादी करने को तैयार हुआ।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sat, 27 May 2017 07:05 PM (IST)Updated: Sat, 27 May 2017 10:16 PM (IST)
तिलक के समय आ गई पहली पत्नी, सेहरा सजा छोटे भाई के सिर
तिलक के समय आ गई पहली पत्नी, सेहरा सजा छोटे भाई के सिर

बक्सर [जेएनएन]। पहले प्यार फिर इकरार, इजहार और शादी के बाद बेवफाई एक लड़के को महंगी पड़ गई। पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी रचाने को तैयार बैठे लड़के को पहली पत्नी की शिकायत पर स्थानीय पुलिस द्वारा तिलक मंडप से उठाकर हवालात में पहुंचा दिया गया। इसके बाद तिलक लेकर आए लोगो के कड़े विरोध के बाद लड़के के छोटा भाई को तिलक चढ़वाने के लिए राजी किया गया। जिससे परिवार की प्रतिष्ठा के साथ ही परिवार के अन्य सदस्य जेल जाने से बच गए। 

loksabha election banner

 ये किसी हिंदी फिल्म की काल्पनिक कहानी नहीं, बल्कि ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के ओझवलिया का माजरा है। जहां के मोहन पांडेय का पुत्र दिलीप पांडेय दिल्ली में सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी करता था। वहीं, उत्तर प्रदेश के सहारनपुर की सुधा कुमारी भी नौकरी करती थी।

दो साल पूर्व दोनों में प्यार हुआ तो उन लोगों ने सारी बंदिशों को तोड़ एक साथ जीने-मरने की कसमें खाकर वहीं के आर्य समाज मंदिर में शादी के बंधन में बंध गए। लड़की का कहना है कि इस दौरान वह अपने पति के गांव भी आई। विगत छह माह पूर्व दोनों को एक लड़की हुई है। इसी बीच दिलीप अपने गांव आ गया।

उसके बाद वह वापस दिल्ली नहीं गया और न ही हाल के कुछ दिनों से वह फोन पर ढंग से बात कर रहा था। तब तक चार दिन पहले उसे पता चला कि गांव में अपनी दूसरी शादी कर रहा है, तो उसके होश उड़ गए। वह अपने भाई के साथ ब्रह्मपुर थाने पर पहुंच शादी रूकवाने की गुहार लगाई।

शाम को जब तिलक चढ़ाने की तैयारी चल रही था। तभी लड़की पुलिस के साथ दरवाजे पर पहुंच दिलीप की पत्नी होने का दावा ठोंक दिया। जिसके बाद चारों तरफ चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया। शुरू में लड़का और परिजन शादी से इन्कार करते रहे। लेकिन, जब पुलिस लड़के के साथ परिजनों के साथ कड़ाई से पेश आने लगी तो सभी ने स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें: दो साल से बदले की फिराक में था प्रेमी, पहले बनाया संबंध, फिर कर दी हत्या

इधर, एक मामले का पटाक्षेप हुआ। तब तक दूसरी समस्या नियाजीपुर से दिलीप का तिलक चढ़ाने आए लोगो ने खड़ा कर दिया। लड़की वाले दान दहेज के साथ प्रतिष्ठा का हवाला देकर तिलक चढ़वाने का दबाव बनाने लगे। तब ग्रामीणों और पुलिस ने हस्तक्षेप कर लड़के के छोटे भाई जीतू पांडेय का तिलक चढ़ावा कर मामले का पटाक्षेप किया गया। मामले की पुष्टि थानाध्यक्ष डीएन सिंह ने की है। 

यह भी पढ़ें: परीक्षा देने आयी थी छात्रा, दो छात्रों और प्रधानाध्यापक ने किया सामूहिक दुष्कर्म


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.