Move to Jagran APP

डीएसओ व एसएफसी प्रबंधक को सैलरी पर रोक

मंगलवार के अंक में''दैनिक जागरण''में''गरीबों के खाद्यान्न पर लगी रोक''शीर्षक से प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी रमण कुमार ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी व राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक पर कार्रवाई की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 06:03 PM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 06:03 PM (IST)
डीएसओ व एसएफसी प्रबंधक को सैलरी पर रोक
डीएसओ व एसएफसी प्रबंधक को सैलरी पर रोक

बक्सर : मंगलवार के अंक में''दैनिक जागरण''में''गरीबों के खाद्यान्न पर लगी रोक''शीर्षक से प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी रमण कुमार ने जिला आपूर्ति पदाधिकारी व राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक पर कार्रवाई की है। उन्होंने दोनों अधिकारियों का वेतन अवरुद्ध करते हुए उनसे दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है। साथ ही दो दिनों में प्रगति का प्रतिवेदन सुपुर्द करने का फरमान सुनाया है। ऐसा नहीं होने पर खाद्य आपूर्ति विभाग के प्रधान सचिव को उनके विरुद्ध समुचित कार्रवाई की अनुशंसा करने की चेतावनी दी है।

loksabha election banner

प्रशासनिक सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जागरण में खबर प्रकाशित होने के बाद मंगलवार को जिलाधिकारी ने जिले में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के क्रियान्वयन की स्थिति की समीक्षा की। कहा गया कि विभागीय निदेशानुसार सभी योग्य लाभुकों को जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों के माध्यम से किसी माह के लिए खाद्यान्न का वितरण उसी माह में शत प्रतिशत कर लिया जाना है। जबकि, यहां फरवरी में खाद्यान्न का वितरण नहीं किया जा सका है। जिलाधिकारी ने बताया कि विभागीय पदाधिकारियों द्वारा पीडीएस दुकानों का नियमित निरीक्षण भी नहीं किया जा रहा है। जबकि, पीडीएस दुकानदारों द्वारा खाद्यान्न व किरासन वितरण में बरती जा रही अनियमितता की शिकायतें मिल रही हैं। बैठक में फरवरी माह में अब तक महज 26 वाहनों में लोडशेड लगाए जाने पर भी डीएम ने असंतोष जाहिर किया और इसे लापरवाही करार दिया। इस दौरान उन्होंने धान अधिप्राप्ति की भी समीक्षा की। इस क्रम में अब तक महज 30 राइस मिलों के पैक्स व व्यापार मंडल के साथ टैग किए जाने पर असंतोष व्यक्त किया। यही नहीं संपूर्ण जिले में अब तक लगभग 12 हजार एमटी धान का क्रय होने और राज्य खाद्य निगम द्वारा 144 एमटी सीएमआर प्राप्त किए जाने पर भी डीएम ने हैरानी जताई। डीएम ने कहा कि धान अधिप्राप्ति के क्षेत्र में यह प्रगति अत्यंत निराशाजनक है। इस परिस्थिति में जिलाधिकारी ने दोनों अधिकारियों का वेतन अवरुद्ध करते हुए उनसे स्पष्टीकरण की मांग की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.