Move to Jagran APP

छात्र-छात्राओं में चरम पर उत्साह

बक्सर। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न भागों में बसंत पंचमी के अवसर पर बुद्विदात्री मां सरस्वती के पूजनोत्स

By Edited By: Published: Thu, 11 Feb 2016 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2016 06:10 PM (IST)
छात्र-छात्राओं में चरम पर उत्साह

बक्सर। अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न भागों में बसंत पंचमी के अवसर पर बुद्विदात्री मां सरस्वती के पूजनोत्सव की तैयारी जोरों पर चल रही है। इलाके के सभी चर्चित मूर्तिकारों द्वारा सरस्वती की मूर्तियों को अंतिम रुप देने के लिए रात-दिन अथक प्रयास किया जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं, कई पूजा समितियों द्वारा प्रतिमाओं को आकर्षक पंडालों के बीच पहुंचाने की प्रक्रिया गुरुवार से प्रारम्भ हुई। नगर के मूर्तिकार बृजबिहारी प्रसाद, राम-लक्ष्मण, बडक एवं कृष्णमुरारी सहित कईयों ने बताया कि आर्डर पर तैयार की जा रही मूर्तियों को अंतिम रुप दे दिया गया है। पूरे इलाके में सरस्वती पूजा को लेकर युवाओं में काफी उत्साह व्याप्त है। गुरुवार से ही गगनभेदी नारों के साथ शारदे की मूर्तियों को ले जाने की होड़ मची हुई है। इलाके में कई पूजा समितियों द्वारा इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की तैयारी जोरों पर चल रही है। पूरे क्षेत्र में प्रतियोगितापूर्ण अंदाज में सरस्वती की पूजनासेत्सव की तैयारी चल रही है।

बाजारों में दिख रहा काफी चहल-पहल

सरस्­वती की पूजा-अर्चना को लेकर स्थानीय बाजार सहित इलाके के सभी बाजारों में काफी चहल-पहल देखने को मिल रहा है। सजावट एवं पूजन सामग्रियों की खरीदारी को लेकर पूरे दिन बाजारों में युवाओं की काफी भीड देखने को मिल रही है। कोरानसराय के सजावट दुकानदार श्रीकांत जायसवाल ने बताया कि विशेषकर सरस्वती पूजा का दुकानदारों को इंतजार रहता है। पूजन सामग्रियों एवं मूर्तिकारों के आर्डर पर साज सजावट की बिक्री से दुकानदारों की अच्छी कमायी हो जाती है। सरस्वती पूजा को लेकर युवा छात्र-छात्राओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.