Move to Jagran APP

गृहरक्षकों ने विधायक को घेरा

जागरण संवाददाता, बक्सर : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के राज्यव्यापी आह्वान पर आयोजित चरणबद्ध

By Edited By: Published: Sat, 30 May 2015 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 05:35 PM (IST)
गृहरक्षकों ने विधायक को घेरा

जागरण संवाददाता, बक्सर : बिहार रक्षा वाहिनी स्वयंसेवक संघ के राज्यव्यापी आह्वान पर आयोजित चरणबद्ध आंदोलन के तहत आंदोलनकारियों ने शनिवार को जनप्रतिनिधियों का घेराव किया। क्षेत्रीय विधायक डा.सुखदा पांडेय कही जाने के दौरान कोइरपुरवा स्थित ज्योतिप्रकाश चौक ज्योंही पहुंची, होमगार्ड जवानों ने उन्हें घेर लिया। इसके बाद मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे।

loksabha election banner

बातचीत करते हुए आंदोलनरत गृहरक्षकों ने डा.पांडेय से अपनी मांगों के समर्थन में राज्य सरकार से पहल करते हुए दबाव बनाने की वकालत की। जिसपर डा.पांडेय ने उनकी मांगों को जायज बताते हुए भरपूर समर्थन देने तथा सदन से लेकर सड़क तक संघर्ष कर प्रदेश सरकार पर दबाव बनाने का भरोसा दिया। डा.पांडेय ने कहा कि गृहरक्षकों के साथ सरकार नाइंसाफी कर रही है। संघ के केन्द्रीय कमेटी के आह्वान पर जिला इकाई के गृहरक्षक अपने हथियारों को जमा कर विधि-व्यवस्था से अलग करते हुए अनवरत आंदोलन चला रहे हैं। जिसके तहत समाहरणालय पर धरना, एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन आदि के बाद जनप्रतिनिधियों के घेरने का कार्यक्रम था। उनकी मांगों में दैनिक भत्ता को 300 से बढ़कार 500 करने, सेवा के लिए उम्र सीमा 60 वर्ष करने, विभाग में रिक्त पदों को योग्य गृहरक्षकों से भरे जाने, सेव निवृत्ति के बाद जीवन निर्वहन भत्ता के रूप में एक मुश्त 3 लाख दिए जाने समेत बिहार पुलिस नियमावली के अनुसार सुविधा देना शामिल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.