Move to Jagran APP

शहर में अनवरत पांच घंटे बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, बक्सर : दिन में शुक्रवार को अनवरत पांच घंटे शहर की बिजली गुल रही। यह कटौती विभाग ने

By Edited By: Published: Fri, 17 Apr 2015 07:05 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2015 07:05 PM (IST)
शहर में अनवरत पांच घंटे बत्ती गुल

जागरण संवाददाता, बक्सर : दिन में शुक्रवार को अनवरत पांच घंटे शहर की बिजली गुल रही। यह कटौती विभाग ने तैंतिस हजार वोल्ट वायर में मंटेनेन्स कार्य को लेकर की थी। हालांकि, पहले से सूचना नहीं होने के कारण उपभोक्ता बिजली की कमी से खासे परेशान रहे।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक दिन के 12.50 बजे कटी बिजली शाम 5.20 बजे आई। इतने देर तक लगातार कटी बिजली की वजह जानने को सभी आतुर थे। विभाग के दफ्तर में लगे फोन पर संपर्क किये जाने पर मेंटेनेन्स कार्य किये जाने की बात बतायी जा रही थी। इधर, विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्य सुबह साढ़े दस बजे से ही किया जाना था। लेकिन, लोगों को इसकी सूचना पूर्व में नहीं दिये जाने के कारण दिन के आधे पहर बाद काम शुरू कराया गया। इस दरम्यान विभाग ने लुंजपुंज व जीर्ण-शीर्ण इंसूलेटर, डीस, जंफर आदि के मरम्मती व बदले जाने का कार्य किया। यह कार्य शहर में फैले 11 हजार वोल्ट के वायर में भी किया जाना है। विभागीय सूत्रों का कहना है छोटे-मोटे उत्पन्न होने वाले फाल्ट बिजली आपूर्ति में रह-रहकर बाधक न बने। इसके लिये महत्वपूर्ण हो जाता है कि समय-समय पर इसका रखरखाव भी होते रहे। यह आदेश ऊपर से ही आया हुआ है। इधर, कनीय अभियंता सचिन कुमार ने बताया कि अगले दो दिनों में भी यह कार्य किया जाना है। हालांकि, ग्यारह हजार में किये जाने की वजह से उसी फीडर की आपूर्ति बाधित की जायेगी। जिसमें यह कार्य किया जायेगा। प्रयास होगा कि बिजली समस्या के लिये उपभोक्ताओं को ज्यादा परेशानी न हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.