Move to Jagran APP

वीसी के औचक निरीक्षण में पाए गए 29 शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारी अनुपस्थित

वीकेएसयू के वीसी डॉ.लीलाचंद साहा सोमवार को मुख्यालय स्थित पीजी विभागों का औचक निरिक्षण ।

By Edited By: Published: Mon, 16 Jan 2017 06:59 PM (IST)Updated: Mon, 16 Jan 2017 08:32 PM (IST)
वीसी के औचक निरीक्षण में पाए गए 29 शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारी अनुपस्थित
वीसी के औचक निरीक्षण में पाए गए 29 शिक्षक-शिक्षकेतर कर्मचारी अनुपस्थित

भोजपुर । वीकेएसयू के वीसी डॉ.लीलाचंद साहा सोमवार को मुख्यालय स्थित पीजी विभागों का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। इस दौरान विभिन्न विभागों में कुल 29 शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। जिसे गंभीरता से लेते हुए संबंधित कर्मचारियों के एक दिन का वेतन काटने का निर्देश जारी कर दिया गया है। वीसी ने बताया कि औचक निरीक्षण के दौरान कुल 14 शिक्षक, 9 तृतीय श्रेणी के शिक्षकेतर कर्मचारी और 6 चतुर्थ श्रेणी के शिक्षकेतर कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए। जिनसे जवाब तलब किया गया है। संतोष जनक जवाब नहीं मिलने पर संबंधित कर्मचारियों पर विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

loksabha election banner

इस दौरान स्नातकोत्तर उर्दू विभाग व एमसीए विभाग में एक भी शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित नहीं थे। वहीं पीजी गणित, कमेस्ट्री, जूलोजी, वनस्पति विभाग में कक्षाएं चल रही थी, मगर छात्र-छात्राओं की संख्या कम थी। जिसके मद्देनजर संबंधित विभाग के शिक्षकों को वीसी ने निर्देश जारी किया कि कक्षाएं नियमित करने के लिए छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बढ़ाई जाए। पीजी सेमेस्टर थ्रर्ड व पीजी सेमेस्टर फोर की परीक्षाएं फरवरी माह में प्रस्तावित है।

--------------

महाविद्यालयों को वाई-फाई से जोड़ने पर बल

जा.सं.,आरा: वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सभी अंगीभूत महाविद्यालयों को वाई-फाई से जोड़ने पर बल देते हुए वीसी डॉ.लीलाचंद साहा ने सभी प्राचार्यो को निर्देश जारी किया है कि अपने-अपने कॉलेज के शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारियों का नाम, जन्म तिथि, मोबाइल नंबर, ईमेल नंबर जल्द से जल्द भेज दें । इसके लिए पूर्व में ही सभी प्राचार्यो को प्रोफार्मा भेजा जा चुका है। बता दें कि शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मचारियों व छात्र-छात्राओं का यूजर आईडी व पास वार्ड तैयार किया जाएगा। जिसकी मदद से सभी लोगों को मुफ्त में वाई-फाई सेवा मिलेगी। इसे लेकर ही वीसी ने सभी पीजी विभागों से भी सारी जानकारियां शीघ्र भेजने का निर्देश जारी किया है।

--------

बीएड की वार्षिक परीक्षा 30 से

जा.सं.,आरा: वीकेएसयू बीएड सत्र 2015-17 की वार्षिक परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी गई। परीक्षा 30 जनवरी से लेकर 7 फरवरी तक कराई जाएंगी। इसके लिए प्रोग्राम जारी कर दिया गया है। जानकारी वीसी ने दी।

-----------

उपयोगिता प्रमाण पत्र को ले सभी प्राचार्यो की बैठक 19 को

जा.सं.,आरा: वीकेएसयू के सभी कॉलेजों के प्राचार्यो की बैठक राज्य सरकार के योजना मद से आवंटित ग्रांट की राशि का उपयोगिता प्रमाण पत्र जमा करने के लिए 19 जनवरी को बुलाई गई है। बैठक में सभी प्राचार्यो को अपने-अपने कॉलेज की उपयोगिता प्रमाण को प्रोफार्मा में भरकर लाना है। यह जानकारी वीसी ने दी। उन्होंने कहा कि 21 जनवरी को आयोजित मानव श्रृंखला में सभी कॉलेज के छात्र-छात्राओं की भागीदारी भी सुनिश्चित किया जाए। खासकर एनएसएस के स्वयंसेवकों को शामिल होना अनिवार्य है।

----------

जांच कराने की मांग

जा.सं.,आरा: बसपा के नेता संतोष सिंह यादव ने सूबे के राज्यपाल व मुख्यमंत्री को आवेदन देकर जैन कॉलेज में मनाए जा रहे 75 वें वर्षगांठ के नाम पर कथित तौर पर मची लूट-खसोट की जांच कराने की मांग की है।

----------

डिजिटल एकोनॉमि को मूर्त देने के लिए दिया प्रशिक्षण

जागरण संवाददाता,आरा: सोमवार को वीकेएसयू के पीजी अर्थशास्त्र विभाग में वित्तीय साक्षात्कार अभियान की ओर से आयोजित कार्यक्रम में डिजिटल एकोनॉमि को मूर्त रुप देने के लिए छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षण दिया गया। डिजिटल भुगतान की विभिन्न विधियों पर प्रकाश डालते हुए प्रो.राघवेन्द्र प्रताप सिंह कहा कि इससे भविष्य में लोगों को सहूलियत होगी। प्रोजेक्टर के माध्यम से मुन्ना कुमार सिंह ने पावर प्वाइंट प्रस्तुत की। इस अवसर पर सामाजिक विज्ञान के संकायाध्यक्ष प्रो. दिनेश्वर कुमार सिंह, विभागाध्यक्ष प्रो. बैजनाथ सिंह, प्रो.अनवर इमाम, प्रो.नीरज कुमार वर्मा समेत काफी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

------------

फोटो फाइल

16 आरा 1

-----------

शिक्षकों के पद का अनुमोदन करने की मांग ले धरना

जागरण संवाददाता,आरा: जन सहकारी डिग्री महाविद्यालय के शिक्षकों ने अपने पद का अनुमोदन करने की मांग को लेकर सोमवार को वीकेएसयू के मुख्य प्रशासनिक भवन के समक्ष धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि वीकेएसयू के कुलसचिव द्वारा पक्षपात पूर्ण रवैया के कारण शिक्षकों के पद का अनुमोदन लंबित है। 16 माह से शासी निकाय एवं प्रभारी प्राचार्य के अनुमोदन का मामला लटका हुआ है। धरना दे रहे शिक्षकों ने जैसे ही कुलसचिव को अपने चैंबर में घुसते देखा, उनका गुस्सा बढ़ गया। कुलसचिव के विरोध में जमकर नारेबाजी करने लगे। शिक्षकों का आरोप था कि कुलसचिव शिक्षकों व कर्मचारियों का दोहन करते है। इधर धरना दे रहे शिक्षकों की मांगों पर वीसी ने कहा कि उनके मामले का निस्तारण कर लिया गया है। शीघ्र ही शिक्षकों के पद का अनुमोदन कर दिया जाएगा। धरना के अवसर पर काफी संख्या में शिक्षक व कर्मचारी पहुंचे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.