Move to Jagran APP

स्वर्गीय छठू चौधरी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का रंगारंग आगाज

पाटलिपुत्रा ग्रुप ऑफ कंपनीज के तत्वावधान में आयोजित स्वर्गीय छठू चौधरी फुटबॉल टूनामेंट ।

By JagranEdited By: Published: Thu, 23 Feb 2017 03:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Feb 2017 03:03 AM (IST)
स्वर्गीय छठू चौधरी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का रंगारंग आगाज
स्वर्गीय छठू चौधरी मेमोरियल फुटबॉल टूर्नामेंट का रंगारंग आगाज

भोजपुर। पाटलिपुत्रा ग्रुप ऑफ कंपनीज के तत्वावधान में आयोजित स्वर्गीय छठू चौधरी फुटबॉल टूर्नामेंट सीजन सात का बुधवार को रंगारंग आगाज हुआ। कुर्मी चेतना मंच के अध्यक्ष सतीश कुमार एवं पाटलिपुत्रा ग्रुप के सीएमडी अनिल कुमार ने हसनबाजार में टूर्नामेंट का विधिवत उद्घाटन किया। मौके पर अपने संबोधन में सीएमडी अनिल कुमार ने अपने जन्म भूमि हसनबाजार एवं यहां के लोगों के प्रति अपना जुड़ाव बताते हुए कहा कि यहां के लोगों से हमें जो स्नेह और सहयोग मिलता है उसे वे कदापि भूल नहीं सकते। उन्होंने कहा कि उनकी संस्था की ओर से हर साल आयोजित होने वाले फुटबॉल टूर्नामेंट के प्रति असली मकसद क्षेत्र के लोगों में आपसी भाईचारे को बढ़ाना और इसके माध्यम से समाज की प्रगति को गति देना और शाहाबाद क्षेत्र के खिलाडि़यों को प्रोत्साहित करना है। इसके लिए इस बार बेहतर प्रदर्शन के आधार पर 50 खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें अंतराष्ट्रीय स्तर के कोच के माध्यम से निश्शुल्क प्रशिक्षण देने की योजना है।

loksabha election banner

मुख्य अतिथि सतीश कुमार ने कहा कि स्वर्गीय छठू चौधरी बच्चों को अच्छी तालिम के साथ उनके अंदर की कला प्रतिभा को निखारने के लिए उन्हें उचित मंच प्रदान करना चाहते थे उनके इस सपने को साकार करने में हम सब लगे हैं। मौके पर एसडीएम पीरो सुमन कुमार, पीरो थानाध्यक्ष जयप्रकाश, हसन बाजार ओपी प्रभारी अरशद राजा, आयोजन समिति के सदस्य आनंद गुप्ता, मो. अयूब आलम, संजय कुमार, त्रिवेणी पटेल, नंद किशोर गुप्ता आदि मौजूद थे ।

निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा की हुई शुरुआत

फोटो फाइल 22आरा 15

संवाद सहयोगी, पीरो :

स्वर्गीय छठू चौधरी मेमोरियल ट्रस्ट की ओर से शाहाबाद प्रक्षेत्र के चारों जिलों में निश्शुल्क एंबुलेंस सेवा की प्रस्तावित योजना के तहत बुधवार को हसनबाजार में आयोजित कार्यक्रम के दौरान ट्रस्ट के अध्यक्ष अनिल कुमार ने नया एंबुलेंस जनता को समर्पित करते हुए कहा कि कोई भी जरूरतमंद व्यक्ति एंबुलेंस सेवा का लाभ महज एक टेलीफोन कॉल करके ले सकता है। एम्बुलेंस सेवा के लोकापर्ण मौके पर कुर्मी चेतना मंच के अध्यक्ष सतीश कुमार, आनंद गुप्ता, त्रिवेणी पटेल, अयूब आलम, मनोज कुमार अश्विनी कुमार दास सहित अन्य लोग मौजूद थे।

----------

विद्या दान से बढ़कर दूसरा कोई दान नहीं : मनोज

संवाद सहयोगी, पीरो :

भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, सांसद एंव भोजपुरी फिल्मों के चर्चित अभिनेता मनोज तिवारी ने नारायणपुर जैसे सुदूरवर्ती गांव में आधुनिक सुविधाओं से युक्त विद्यालय शुरू कर स्थानीय बाल प्रतिभाओं को शिक्षा का बेहतर माहौल प्रदान करने वाले पाटलिपुत्रा गुप्र ऑफ कंपनीज के सीएमडी अनिल कुमार की सराहना करते हुए कहा कि विद्या दान से बढ़कर इस धरती पर दूसरा कोई श्रेष्ठ कार्य नहीं है। इस कार्य के लिए अनिल कुमार की जितनी भी प्रशंसा की जाए वो कम होगी। मनोज तिवारी ने उक्त बातें पीरो प्रखंड के नारायणपुर गांव में स्वर्गीय छठू चौधरी मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा संचालित बाबू जी विद्या मंदिर के दूसरे वार्षिकोत्सव पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कही। अपने बचपन के दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी शुरुआती शिक्षा गांव के विद्यालय में सीमित संसाधनों के बीच हुई है पर वे चाहते हैं कि आ के बच्चों को पर्याप्त संसाधन के साथ बेहतर शिक्षा मिले। उन्होंने इस दौरान देश भक्ति गीत 'इंसाफ की डग पे बच्चों दिखाओ चल के....गाकर उपस्थित लोगों को भाव विभोर कर दिया। मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

छठू चौधरी को सांसद ने दी श्रद्धाजंलि

वहीं छठू चौधरी की जयंती के मौके पर उनके पैतृक गांव नारायणपुर में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भाजपा के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद मनोज कुमार तिवारी सहित सैकड़ों लोगों ने उनकी प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें भावभीनी श्रद्धाजंलि दी। श्रद्धांजलि देने वालों में अनुमंडल पदाधिकारी सुमन कुमार, पीरो थानाध्यक्ष जयप्रकाश, सतीश कुमार, आनंद गुप्ता आदि प्रमुख थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.