Move to Jagran APP

आज आयेंगे राज्यपाल,प्रशासनिक तैयारी पूरी

भोजपुर। राज्यपाल रामनाथ कोविंद रविवार को यहां मेगा हेल्थ कैंप के उद्घाटन समारोह में भ

By Edited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 09:56 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 09:56 PM (IST)
आज आयेंगे राज्यपाल,प्रशासनिक तैयारी पूरी

भोजपुर। राज्यपाल रामनाथ कोविंद रविवार को यहां मेगा हेल्थ कैंप के उद्घाटन समारोह में भाग लेने पहुंचेंगे। राज्यपाल के आगमन को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा लगाया गया है। दंडाधिकारी के नेतृत्व में काफी संख्या में सशस्त्र बलों की तैनाती हेलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक किया गया है। पटना से हेलीकाप्टर से राज्यपाल न्यू पुलिस लाईन में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। गार्ड आफ आनर के बाद सीधे सड़क मार्ग से कार्यक्रम स्थल के लिये रवाना होंगे। बता दें कि ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय, बामपाली आरा में मेगा हेल्थ कैम्प तथा स्वैच्छिक रक्तदान शिविर के उद्घाटन कार्यक्रम में राज्यपाल शिरकत करेंगे।विधि व्यवस्था को लेकर जिला दंडाधिकारी डा. बिरेन्द्र प्रसाद यादव तथा पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा द्वारा संयुक्त आदेश जारी किया गया है।

loksabha election banner

विधि व्यवस्था को लेकर प्रतिनियुक्त पदाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को प्रात: 7 बजे से प्रतिनियुक्ति स्थल पर पोजिशन लेने का निर्देश दिया गया है। राज्यपाल के आगमन के पूर्व तथा कार्यक्रम की समाप्ति के पश्चात ही अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर तब तक बने रहने का निर्देश दिया गया है, जब तक स्थिति सामान्य नहीं हो जाती है।

पुलिस पदाधिकारियों एवं प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियेा को निर्देशित करते हुए पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झां ने कहा की सुरक्षा के दृष्टिकोण से रास्ते में पुल-पुलिया की एन्टी सेवोटेज जांच की जाएगी। हेलिपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक के मार्ग में रात में चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति की जाएगी। उन्होंने महामहिम के कार्यक्रम को गंभीरता से लेने एवं पूरे मन से ड्यूटी करने का निर्देश दिया गया है। सभी पुलिस पदाधिकारी एवं दंडाधिकारी आज ही अपने प्रतिनियुक्त स्थल को देख लेंगे। मेगा हेल्थ कैम्प में आनें वाले मरीजों की चेकिंग करते हुए पूरी तरह संतुष्टी के बाद ही उन्हें कार्यक्रम स्थल पर जाने दिया जाएगा।

बैठक में पुलिस अधीक्षक, उप विकास आयुक्त, अपर समाहत्र्ता, अपर नगर आयुक्त, एएसपी अभियान, मो. साजिद अंसारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आरा सदर, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय, अनुमंडल पदाधिकारी, आरा सदर, पीरो, जगदीशपुर, डीसीएलआर आरा सदर, पीरो, जगदीशपुर, जिला परिवाहन पदाधिकारी सहित सभी प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी तथा पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

---------------

बिना परिचय पत्र प्रवेश पर रोक :

उप विकास आयुक्त इनायत खान ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि बीना पहचान पत्र के कोई भी व्यक्ति कार्यक्रम स्थल पर नहीं आयेंगे।

---------------

जिला कंट्रोल रूम स्थापित : राज्यपाल के आगमन को लेकर विधि व्यवस्था संधारण एवं सूचनाओं के आदान-प्रदान को लेकर जिला कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है।

किसी भी प्रकार के संदिग्ध वस्तु अथवा व्यक्ति की सूचना तुरंत नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त डीसीएलआर, आरा सदर तथा डीसीएलआर, पीरो को देंगे। डीसीएलआर आरा सदर का मोबाईल नंबर 8544412315 तथा डीसीएलआर, पीरो का मोबाईल नंबर 07033684159 है।

---------------

कार्यक्रम स्थल पर अन्य वाहनों के प्रवेश पर रोक : राज्यपाल के आगमन को लेकर कार्यक्रम स्थल पर अन्य वाहनों के जानें पर रोक लगा दिया गया है। कार्यक्रम स्थल पर केवल महामहिम तथा कार्केड में शामिल वाहन ही अंदर जाएंगी।

---------------

अन्य वाहनों के पार्किंग की बनी अलग व्यवस्था :

कार्यक्रम को लेकर वीआईपी वाहनों के अतिरिक्त वाहनों पार्किंग को लेकर अलग व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम स्थल से सटे हौट मिक्स पलान्ट के नजदीक पार्किंग करने की व्यवस्था की गई है।

---------------

सर्किट हाउस व अस्पताल रोड़ में वाहनों के परिचालन पर रहेगा रोक : राज्यपाल के आगम को लेकर सर्किट हाउस तथा सदर अस्पताल आरा के मार्ग को जाम रहित किया जाएगा।

कार्यक्रम को लेकर यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त किया जाएगा।

---------------

वाहनों के लिये अलग रूट का निर्धारण : कार्यक्रम को लेकर शाहपुर से कोई भी बड़ी वाहन आरा की ओर आने नहीं दिया जाएगा। वाहन को बिहिया चौरस्ता से जगदीशपुर की ओर डायवर्ट किया जाएगा तथा आरा से शाहपुर की ओर जाने वाली वाहन को गिरजा मोड़ पर ही रोक दिया जाएगा। प्रात: 10 बजे से छोटी वाहन भी शाहपुर से आरा की ओर तथा आरा से शाहपुर की ओर नहीं आएंगी। प्रात: 10 बजे से ओवर ब्रिज से न्यू पुलिस लाईन के तरफ मुसहर टोली के आगे कोई भी वाहन नहीं आएंगी। चन्दवा मोड़ के आगे प्रात: 10 बजे के बाद कोई भी वाहन नहीं आएंगी। पकड़ी मोडं से वाहन को मौलाबाग होते हुए एमपी बाग की ओर मोड़ दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.