Move to Jagran APP

जाम की समस्या से नहीं मिल रही निजात

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 10:02 AM (IST)
जाम की समस्या से नहीं मिल रही निजात

जागरण संवाददाता,आरा : जाम की समस्या शहर के लोगों के लिए शायद स्थायी समस्या बन गयी है। वैसे प्रशासन इस समस्या से निजात दिलाने को प्रयासरत है। फिर भी जाम के कारण तार-तार हो रही है लोगों की दिनचर्या। कहने को तो कई इलाकों में नो इंट्री का प्रावधान है, लेकिन यह नियम वास्तविक रूप से धरातल पर नहीं उतर पा रहा है। चाहे बस हों चाहे ट्रक आसानी से आते-जाते रहते हैं। स्टेशन रोड में बड़े वाहनों की आवाजाही से प्रतिदिन जाम लग रहा है। देखने से यह नहीं लगता हैं कि यहां कोई ट्रैफिक पोस्ट भी है। जबकि इस रास्ते से अक्सर वीआईपी भी गुजरते रहते हैं। शहर को दो जोन में बांटे जाने के बाद भी नगरवासियों को सड़क जाम से छुटकारा नहीं मिल पा रहा है। इस तरह का नजारा आपको आये दिन किसी न किसी मोड़ पर जरूर देखने को मिलेगा। मंगलवार को सदर अस्पताल रोड़ व मठिया मोड़ पर कुछ ऐसी हीं स्थिति रही।

loksabha election banner

कहां-कहां लगता जाम :

शहर में स्टेशन रोड, महावीर टोला, मठिया मोड़, करमन टोला, धर्मन चौक, गोपाली चौक, शीश महल चौक, सिंडीगेट के अलावा क्लब मोड़ सड़क जाम को लेकर थोड़ा बहुत कुख्यात माना जाता है। जिसका मुख्य कारण जगह-जगह सड़कों के किनारे लगे अतिक्रमण माना जा रहा है। यहीं नहीं स्टेशन रोड में बड़े वाहनों का प्रवेश भी जाम का मुख्य वजह है। हालांकि समय -समय पर अतिक्रमण हेतु अभियान भी चलाया जाता है। लेकिन फिर स्थिति कमोवेश वहीं हो जाती है।

कहां-कहां है ट्रैफिक पोस्ट :

आरा शहर की ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरूस्त करने हेतु करीब डेढ़ दर्जन से अधिक स्थानों पर ट्रैफिक पोस्ट स्थापित किये गये है। इनमें महावीर टोला, मठिया मोड़, शिवगंज,गोपाली चौक, धर्मन चौक ,सिंडीगेट, नवादा चौक, स्टेशन रोड, पूर्वी गुमटी, क्लब मोड़ के अलावा धोबीघटवा के आदि स्थान प्रमुख है। किसी स्थान पर दो तो किसी स्थान पर एक जवान की तैनाती की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.