Move to Jagran APP

टॉप टेन में बिहपुर की तीन लड़किया

मैट्रिक परीक्षा के आए परिणाम में बिहपुर प्रखंड की बेटियों ने भागलपुर जिले को गौरवान्वित किया। यहां की तीन लड़कियां टॉप टेन में शामिल हुई हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 02:59 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 02:59 AM (IST)
टॉप टेन में बिहपुर की तीन लड़किया
टॉप टेन में बिहपुर की तीन लड़किया

भागलपुर। मैट्रिक परीक्षा के आए परिणाम में बिहपुर प्रखंड की बेटियों ने भागलपुर जिले को गौरवान्वित किया। यहां की तीन लड़कियां टॉप टेन में शामिल हुई हैं। सभी बच्चियों व उनके माता-पिता को हर ओर बधाइयां व शुभकामनाएं मिल रही हैं। सफलता की इबादत लिखने वाली इनमें दो बच्चियां दुकानदार की बेटी हैं। जबकि तीसरी मजदूरी की बेटी हैं।

loksabha election banner

प्रखंड के एनके हाईस्कूल झडापुर की छात्रा पल्लवी कुमारी सूबे में नौंवा स्थान हासिल कर जिला टॉपर बनीं। मोबाइल दुकानदार कमल नयन की बेटी पल्लवी आगे बैकिंग सेक्टर में जाना चाहती हैं। वहीं बिहपुर के मधुसूदन सर्वोदय प्लस टू हाईस्कूल की छात्रा साक्षीप्रिया जिले में छठे स्थान पर रहीं। साक्षीप्रिया को 500 में 444 अंक मिले हैं। बिहपुर निवासी प्रफुल्ल साह व सीता देवी की पुत्री साक्षी ने कहा कि वह आइएएस बनना चाहती हैं। मध्यमवर्गीय साक्षी के पिता भी बिहपुर हाट के पास छोटी सी किराने की दुकान चलाते हैं। साक्षी अपनी सफलता का श्रेय अपने माता पिता सहित शिक्षक संजीव झा को देती है। साक्षी को हिन्दी में 73, संस्कृत में 89, गणित में 98, सोशल साईंस में 85, नेचुरल साईंस में 99 व अंग्रेजी में 39 अंक मिले हैं। वहीं प्रखंड के एनके हाईस्कूल झडापुर की छात्रा निशा कुमारी जिले में नौंवे स्थान पर रही है। उसे कुल 500 अंक में 441 अंक मिले हैं। निशा को हिन्दी में 80, संस्कृत में 94, गणित में 99, सोशल साईंस में 73, नेचुरल साईंस में 95 व अंग्रेजी में 80 अंक मिले हैं। बेहद गरीब परिवार की निशा कहती हैं कि सोशल साईंस में उसे कम अंक मिले हैं, इसके लिए वह चैलेंज करेगी। निशा के पिता कमलेश्वरी सिंह मजदूरी करते हैं। निशा की सफलता पर उसकी मा सुशीला देवी, बहन रूपम, जूली, भाई रोशन, दादा राजेन्द्र सिंह व दादी यशोदा देवी काफी खुश हैं।

----------------

प्रेरणास्रोत बनीं पल्लवी, साक्षी व निशा

मैट्रिक परीक्षा में अच्छे अंक लाकर इलाके की गौरव बनी झडापुर की पल्लवी, निशा व बिहपुर की साक्षीप्रिया दूसरे छात्र-छात्राओं के लिए प्रेरणा का स्त्रोत बनेंगी। झडापुर हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक विनोद कुमार चौधरी व बिहपुर के मधुसूदन सर्वोदय इंटरस्तरीय उच्च विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक नरेश समेत शिक्षकों ने कहा कि तीन बच्चियों ने यह साबित कर दिया कि सच्ची लगन व मेहनत से किसी भी मुकाम को हासिल किया जा सकता है।

--------------

छात्राओं को सम्मानित करेगी भाजपा

मैट्रिक की परीक्षा में जिले को गौरवान्वित करने वाले छात्र-छात्राओं को प्रखंड भाजपा के बैनर तले सम्मानित किया जाएगा। बिहपुर डाकबंगला प्रागण में ईद के बाद सम्मान समारोह आयोजित कर पल्लवी, निशा, साक्षीप्रिया समेत प्रखंड के अन्य सफल छात्र-छात्राओं को पूर्व विधायक ई.शैलेन्द्र द्वारा सम्मानित किया जाएगा।

------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.