Move to Jagran APP

गंगोत्री की जगह ऋषिकेष का गंगा जल बेच रहा डाकघर

डाकघर में डिब्बाबंद गंगा जल की बिक्री में गिरावट आई है। गंगा जल का खरीदार नहीं मिल रहा है। इसका सहज अंदाजा इससे लगाया जा सकता इस माह में अब तक दो डिब्बाबंद गंगा जल की बिक्री हुई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Jun 2017 04:19 AM (IST)Updated: Thu, 15 Jun 2017 04:19 AM (IST)
गंगोत्री की जगह ऋषिकेष का गंगा जल बेच रहा डाकघर
गंगोत्री की जगह ऋषिकेष का गंगा जल बेच रहा डाकघर

भागलपुर । डाकघर में डिब्बाबंद गंगा जल की बिक्री में गिरावट आई है। गंगा जल का खरीदार नहीं मिल रहा है। इसका सहज अंदाजा इससे लगाया जा सकता इस माह में अब तक दो डिब्बाबंद गंगा जल की बिक्री हुई है।

loksabha election banner

भागलपुर मुख्य डाकघर में 06 जुलाई 2016 को डिब्बाबंद गंगा जल की बिक्री की शुरूआत की गई थी। शुरू में गंगोत्री से गंगा जल को डाकघर में उपलब्ध कराया गया था। 05 सितंबर 2016 तक 200 एमएल के तकरीबन एक हजार तथा 500 एमएल के 386 डिब्बाबंद गंगा जल की बिक्री हुई। लेकिन धीरे-धीरे गंगा जल की बिक्री में कमी आ गई है। मई महीने में 200 एमएल के 33 व इस माह में अब तक महज दो डिब्बाबंद गंगा जल की बिक्री हुई है।

डाकपाल एसकेपी सिन्हा ने बताया कि वर्तमान में गंगोत्री का नहीं बल्कि ऋषिकेष से गंगा जल को इस बार भेजा गया है। अभी 200 एमएल के 224 व 500 एमएल के 14 डिब्बे गंगा जल स्टॉक में है। 200 एमएल गंगा जल की कीमत 15 रुपये व 500 एमएल की 22 रुपये है। गंगोत्री के गंगा जल की तुलना में ऋषिकेष के गंगा जल की कीमत प्रति डिब्बा क्रमश: तीन व 13 रुपये का अंतर है। उन्होंने बताया कि श्रावणी मेला में गंगा जल की बिक्री बढ़ने की उम्मीद है। स्टॉक खत्म होने पर फिर मंगाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.