Move to Jagran APP

पूर्व विधायक के घर गोली-बमों से हमला, सदमे से हुई मौत

बांका जिला के धोरैया विधान सभा के पूर्व विधायक रामरूप हरिजन के घर पर शनिवार की शाम गोलीबारी हुई। घटना के सदमे में 70 वर्षीय विधायक की मौत हो गयी। पुलिस कप्तान सत्य प्रकाश ने मौत का कारण हार्ड अटैक होना बताया है।

By pradeep Kumar TiwariEdited By: Published: Sat, 17 Jan 2015 07:22 PM (IST)Updated: Sun, 18 Jan 2015 12:10 AM (IST)
पूर्व विधायक के घर गोली-बमों से हमला, सदमे से हुई मौत

रजौन (बांका)। सशस्त्र अपराधियों ने शनिवार की शाम धोरैया के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता रामरूप हरिजन (70) के पुनसिया स्थित आवास पर बमों से हमला किया व ताबड़तोड़ फायरिंग की। इस दौरान पूर्व विधायक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। यद्यपि बांका के एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने कहा कि उनकी मौत हृदयगति रुकने से हुई है। हमले के दौरान बमबाजी कर हमलावरों ने रामरूप के घर में आग लगा दी। इससे उनका पूरा घर व उसके अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। हमलावरों ने दरवाजे पर खड़ी एक कार और दो बाइकों को भी जलाकर राख कर दिया। देर शाम मौके पर पहुंची पुलिस को घर के पास से कारतूसों के कई खोखे मिले। घर की जली दीवारों पर जगह-जगह बमों के धमाकोंके निशान थे। पुलिस ने घटना के सिलसिले में रामरूप के घर के पास रहने वाले सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया है। उससे कड़ी पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार रामरूप अपने पुत्र के साथ घर से बाहर थे। उनके लौटने के पहले उनके घर के पास रहने वाले सुभाष ने कई अपराधियों के साथ मिलकर उनके घर पर हमला कर दिया था व आग लगा दी थी। करीब पांच बजे जब पिता-पुत्र बाइक से घर लौटे तो उस समय उनके घर पर गोली-बम बरसाए जा रहे थे। अपने घर व संपत्ति की हालत देखकर पूर्व विधायक की सांसें थम गईं। पूर्व विधायक के घर पर हमले की सूचना पाकर एसडीपीओ शशि शंकर कुमार व रजौन थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। हमले के कारणों का पता नहीं चल सका है। रामरूप हरिजन 1985 में धोरैया सुरक्षित सीट से कांग्रेस के विधायक चुने गए थे। पिछले लोकसभा चुनावों के दौरान उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। इस चुनाव में भी उनके धोरैया से लडऩे की अटकलें थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.