Move to Jagran APP

बड़े वाहनों के लिए टापू बना भागलपुर

भागलपुर। बाढ़ की विभीषिका झेल रहा भागलपुर अब टापू में तब्दील हो गया है। जगतपुर के समीप

By Edited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 03:27 AM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 03:27 AM (IST)
बड़े वाहनों के लिए टापू बना भागलपुर

भागलपुर। बाढ़ की विभीषिका झेल रहा भागलपुर अब टापू में तब्दील हो गया है। जगतपुर के समीप विक्रमशिला पहुंच पथ के कट जाने से भागलपुर का नवगछिया सहित उत्तर बिहार से सड़क संपर्क भंग हो गया है। एनएच-80 पर दो से तीन फीट पानी बहने से भागलपुर का सुल्तानगंज व कहलगांव से सड़क संपर्क पहले से ही भंग हो चुका है। जमसी रोड पर पानी बहने से सन्हौला का सड़क संपर्क भागलपुर से भंग हो गया है।

loksabha election banner

भागलपुर-हंसडीहा मार्ग के जर्जर होने से बड़े व छोटे वाहनों के परिचालन में दिक्कत हो रही है। फिलहाल झारखंड व बांका जाने के लिए एक मात्र मार्ग बचा है अमरपुर होकर। इस मार्ग पर भी अमरपुर के समीप जाम लगने के कारण वाहनों की रफ्तार घंटों रूक जा रही है। तारापुर, मुंगेर, जमुई आदि जगहों के लिए लोग ग्रामीण सड़कों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

शनिवार को भंवरा खोलने के कारण भागलपुर-नवगछिया विक्रमशिला सेतु पहुंच पथ जगतपुर के समीप कट गया। साथ एचपी पेट्रोल पंप के समीप भी कटाव के कारण सड़क क्षतिग्रस्त हुई है। इसके बाद इस मार्ग से होकर वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है। छोटी गाड़ियों का परिचालन फिलहाल जाह्नवी चौक, लत्तीपुर-राघोपुर, 14 नंबर सड़क होकर कराया जा रहा है। भागलपुर का सड़क संपर्क भंग की होने के बाद पीडब्ल्यूडी के कार्यपालक अभियंता की निगरानी में सड़क का मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया गया है। तत्काल संवेदक राज कुमार मंडल सड़क मरम्मत कार्य शुरू किया है। सुबह तक कार्य पूरा होने की उम्मीद की जा रही है।

नवगछिया अनुमंडल प्रशासन को वरीय पदाधिकारियों ने अभियंताओं को सचेत करने के लिए कहा है। भागलपुर-नवगछिया मार्ग के कटने से नवगछिया अनुमंडल में तबाही मच जाएगी। खरीक और कलबलिया धार के तटीय गांव के किसान, गाय, भैंस, बकरी बेमौत मारे जाएंगे। इसको देखते हुए सड़क को बचाने में जल संसाधन विभाग को भी सक्रिय कर दिया गया है।

सुल्तानगंज-कहलगांव के बीच एनएच-80 पर एक दर्जन से अधिक जगहों पर बाढ़ के पानी का तेज बहाव हो रहा है। पीरपैंती, कहलगांव, अकबरनगर, सुल्तानगंज आदि जगहों के लिए के जाने-आने का एक मात्र साधन ट्रेन ही रह गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.