Move to Jagran APP

नगर निकाय चुनाव को ले सक्रिय हुए इलाकाई अपराधी

जिले में नगर निकाय चुनाव को ले विभिन्न इलाकों के बदमाश सक्रिय हो गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 02:04 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 02:04 AM (IST)
नगर निकाय चुनाव को ले सक्रिय हुए इलाकाई अपराधी
नगर निकाय चुनाव को ले सक्रिय हुए इलाकाई अपराधी

भागलपुर [बलराम मिश्र]

loksabha election banner

जिले में नगर निकाय चुनाव को ले विभिन्न इलाकों के बदमाश सक्रिय हो गए हैं। वे अपने इलाके में मनचाहे प्रत्याशियों के पक्ष में वोट करने के लिए वोटरों पर दबाव बनाने की कोशिश में लग गए हैं। कुछ इलाकों में दबंग प्रवृति के लोगों से प्रत्याशियों ने संपर्क भी शुरू कर दिया है। ताकि चुनाव में वोटिंग के दौरान उनके प्रभाव में आकर लोग वोट डालें। सूत्रों की मानें तो शहर के दक्षिणी इलाके में भारी संख्या में हथियार और बम का स्टॉक किय गया है। पूर्व के वर्षो में भी नगर निकाय चुनाव लेकर हुई रंजिश में गोलीबारी और हत्याएं हो चुकी है।

प्रत्याशी पर बनाते हैं दबाव

इलाके के सक्रिय बदमाश चुनाव के दौरान हर एक गतिविधि पर नजर रखते हैं। बदमाश अपने गिरोह के सदस्यों द्वारा प्रत्याशियों को चुनाव में नामांकन दाखिल नहीं करने का दबाव बनाते हैं। वे इसके लिए उन्हें हर तरह से डराते धमकाते हैं। मगर फिर भी यदि प्रत्याशी नामांकन दाखिल कर देता हैं तो नाम वापसी के समय वह चुनाव से अपना नाम अपराधियों के दबाव में वापिस ले लेता है। ऐसे में अपराधियों के दहशत से ऐसे प्रत्याशी अपराधियों के खिलाफ आवाज नहीं उठाने में अपनी भलाई समझते हैं।

मंगाए गए हैं हथियार

प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने के लिए स्थानीय अपराधियों ने मुंगेर से हथियारों की खेप भी मंगवायी है। सूत्रों की मानें तो हाल ही में दक्षिणी इलाके के कुछ अपराधियों ने पिस्टल और गोली का स्टॉक मंगवाया है। जो शहर के अलग अलग इलाके में वे लोग खपाने की जुगाड़ में हैं। वहीं दक्षिणी इलाके में अपराधियों ने बम का आर्डर भी काफी संख्या में दिया है। ताकि समय आने पर इसका प्रयोग दहशत फैलाने के लिए किया जा सके।

11 फरवरी 2017 : कुख्यात पप्पू खान का साला और जदयू कार्यकर्ता टीपू खान को चुनावी रंजिश में देर रात अपराधियों ने जब्बारचक के समीप गोली मार दी थी। वह अपनी पत्‍‌नी रोमिला फिरदौस को वार्ड नंबर 15 से निगम का चुनाव लड़वाना चाहता था। इलाके में इस बात की चर्चा है कि उसे कुछ लोगों ने चुनाव लड़ने से मना किया था। टीपू की बहन बसपा नेता नौशबा खान ने भी कहा था कि टीपू अपनी पत्‍‌नी को नगर निगम चुनाव लड़ाने की तैयारी कर रहा था। कई जगह पोस्टर बैनर लगाने की वजह से उन्होंने हमला होने की बात कही थी। इस हमले के बाद टीपू द्वारा लगाए गए कई होर्डिग्स हटा दिए गए थे।

25 अक्टूबर 2016 : वार्ड नंबर 14 के पार्षद मो. अबरार हुसैन को तातारपुर के असानंदपुर के कुख्यात तनवीर ने चार पिस्तौल, सौ राउंड गोली और एक मोटरसाइकिल की माग की गयी। इसके साथ ही उन्हें नगर निकाय चुनाव 2017 में चुनाव नहीं लड़ने की हिदायत दी थी। ऐसा नहीं करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी तनवीर ने दी थी। इस मामले में पार्षद ने तातारपुर थाने में मामला दर्ज कराया था। उन्होंने अपनी शिकायत में चुनाव के दौरान उनपर जान का खतरा होने की बात भी लिखी थी। इस घटना के बाद भी तनवीर की इलाके में सक्रियता है। वह करीब आधा दर्जन घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

-----------------------

कोट :

नगर निगम चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों समेत पुलिस अधिकारियों के विशेष सतर्कता निर्देश दिया गया है। इसके अलाव प्रत्याशियों की हर गतिविधि पर भी नजर रखने को कहा गया है। कानून तोड़ने वालों को किसी कीमत पर नहीं बख्शा जाएगा।

- मनोज कुमार, एसएसपी भागलपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.