Move to Jagran APP

रखने की जगह नहीं कैसे जब्त करेंगे जुगाड़ गाडियां

भागलपुर। शहर में शनिवार से जुगाड़ गाड़ियों के परिचालन पर रोक संबंधी एसडीओ रोशन कुमार कुशवाहा द्वारा आदेश थानाध्यक्षों को दे दिया गया। किंतु अब शहर के थानाध्यक्षों के सामने सबसे बड़ी समस्या जगह की है। थानाध्यक्षों का कहना है कि आदेश तो हम लोगों को दे दिए गए।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Apr 2017 01:55 AM (IST)Updated: Mon, 24 Apr 2017 01:55 AM (IST)
रखने की जगह नहीं कैसे जब्त करेंगे जुगाड़ गाडियां
रखने की जगह नहीं कैसे जब्त करेंगे जुगाड़ गाडियां

भागलपुर। शहर में शनिवार से जुगाड़ गाड़ियों के परिचालन पर रोक संबंधी एसडीओ रोशन कुमार कुशवाहा द्वारा आदेश थानाध्यक्षों को दे दिया गया। किंतु अब शहर के थानाध्यक्षों के सामने सबसे बड़ी समस्या जगह की है। थानाध्यक्षों का कहना है कि आदेश तो हम लोगों को दे दिए गए। मगर जब्त करने पर जुगाड़ को कहां रखा जाएगा। इसकी कोई व्यवस्था जिला प्रशासन ने नहीं की है। थानाध्यक्षों का कहना है घटना दुर्घटना में ही जब्त गाड़ियों के रखने के लिए जगह नहीं है। रविवार को भी जगह जगह धड़ल्ले से जुगाड़ गाड़ियां शहर में चलती रही।

loksabha election banner

नहीं है सही आंकड़ा

शहर में कितनी जुगाड़ गाड़िया सड़कों पर दौड़ रही है। इसका सही आंकड़ा किसी के पास नहीं है। मगर इसकी संख्या हजारों में हैं। मुख्य बाजार और ट्रांसपोर्ट कंपनी के आगे सैंकड़ों की संख्या में जुगाड़ गाड़ियां लगी होती है। हर सामान को ले जाने और लाने में जुगाड़ गाड़ियां का धड़ल्ले से इस्तमाल होता है। इसे बंद करने पर कई बार आदेश निकले। किंतु किसी ना किसी वजह से मामला ठंडे बस्ते में चला गया। अब जब एसडीओ ने यह आदेश जारी किया है तो थानों को जब्त गाड़ी रखने के लिए जगह ही नहीं है।

इन थानों के पास नहीं है जगह

जीरोमाइल, बरारी, इशाकचक, तिलकामांझी, तातारपुर, आदमपुर, मोजाहिदपुर, तातारपुर हबीबपुर, नाथनगर, कजरैली, ललमटिया, विश्वविद्यालय थानों के पास जब्त गाड़ी को रखने के लिए जगह ही नहीं है। कोतवाली के पास कुछ जगह परिसर में हैं। किंतु परिसर में पहले से ही जब्त गाड़िया भरी पड़ी है। वहीं तिलकामांझी, आदमपुर समेत कई ऐसे थाने हैं। जिसमें किसी भी घटना के बाद जब्त गाड़ियों को या तो सड़क किनारे लगाया जाता है। जबकि कई गाड़ियों को पुलिस लाइन में लगा दिया जाता है। ऐसे में थानाध्यक्षों के सामने बड़ी समस्या जगह की उत्पन्न हो गयी है।

--------------------

कोट :

जुगाड़ गाड़ियों को बंद करने के लिए एक रणनीति बनायी जाएगी। इन गाड़ियों को जब्त कर कहां रखा जाए। इसके लिए विचार विमर्श कर निर्देश दिए जाएंगे। ताकि जुगाड़ गाड़ियों पूर्ण पाबंदी लग सके।

- मनोज कुमार, एसएसपी भागलपुर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.