Move to Jagran APP

हथकड़ी सरका कर भागा राजन

भागलपुर। नाथनगर अंचल के मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात अजय कुमार की हुई नृशंस ह

By Edited By: Published: Sun, 26 Jun 2016 02:32 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jun 2016 02:32 AM (IST)
हथकड़ी सरका कर भागा राजन

भागलपुर। नाथनगर अंचल के मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र में मंगलवार की रात अजय कुमार की हुई नृशंस हत्या में गुरुवार की देर रात गिरफ्तार हुए राजन कुमार उर्फ रजना शनिवार को हथकड़ी सरका कर भाग निकला। रजना ने बड़ी होशियारी से न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाते समय साथ में हथकड़ी पहना कर चल रहे दो होमगार्ड जवानों को लघुशंका की तलब जता झांसा दिया। फिर जेल गेट के समीप बाउंड्री के पास लघुशंका करने को खड़ा हो गया। इस बीच मौका देख हथकड़ी सरका कर रजना जीरोमाइल की राह पैदल ही दौड़ लगा दिया। मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष हारूण मुस्ताक ने रजना को पूछताछ और स्वीकारोक्ति बयान की कार्यवाही खत्म कराने के बाद शनिवार की सुबह होमगार्ड श्री लाल और गोकुल प्रसाद सिंह की सुरक्षा में न्यायालय भेजा था। न्यायालय पहुंचते ही दोनों जवानों ने रजना को हथकड़ी में पहले एसीजेएम एके श्रीवास्तव की अदालत में प्रस्तुत किया। वहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का निर्देश मिलने के बाद दोनों जवान कचहरी गेट से बाहर आटो पर बैठा कर सेंट्रल जेल ले जाने लगे। वहां जेल गेट के पास आटो से उतरते ही रजना ने लघुशंका की तलब जताई। जिस पर दोनो जवानों ने उसे पास की बाउंड्री के पास जाने दिया। रस्सी श्री लाल नामक जवान ने पकड़ रखा था। जैसा की अनुमान है कि वह आटो में न्यायालय से जेल की दूरी तय करने के दौरान ही हथकड़ी सरका कर आजमा लिया था। फिर रजना ने पेशाब करने के बाद फुलपैंट की चेन लगाते समय ही हथकड़ी सरका कर हथेली निकाली और दौड़ कर भाग निकला।

loksabha election banner

---------------------

चार थानों की पुलिस कर रही छापेमारी

--------------------

हथकड़ी सरका कर भागे मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र निवासी शातिर रजना की गिरफ्तारी के लिए मधुसूदनपुर, तिलकामांझी, जीरोमाइल और सबौर पुलिस को लगाया गया है। लगातार जीरोमाइल, विक्रमशिला पुल, गोपालपुर, सबौर इलाके के रास्ते में पुलिस दबिश दे रही है।

--------------------

कचहरी परिसरर से चौक तक जवानों ने रजना को पैदल लाया

---------------------

न्यायालय से कचहरी चौक तक दोनों जवानों ने रस्सी लगी हथकड़ी पकड़ कर पैदल रजना को चौक तक लाया। कचहरी चौक पर आटो पर बैठा कर उसे जेल ले जाते समय दोनों जवानों की आंख में धूल झोंक हथकड़ी सरकाने का प्रयास किया होगा। जेल ले जाते समय करीब 12 बजे सेंट्रल जेल गेट के समीप लघुशंका करने की अनुमति ले वह हथकड़ी सरका कर भाग निकला।

---------------------

दोनो जवान ड्यूटी से वापस किए गए, विभागीय कार्रवाई भी होगी

-----------------------

बंदी के भाग जाने की घटना को एसएसपी मनोज कुमार ने गंभीरता से लेते हुए दोनों होमगार्ड जवानों श्री लाल और गोकुल प्रसाद सिंह को ड्यूटी से वापस करते हुए दोनों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा होमगार्ड के समादेष्टा से की है। एसएसपी ने मधुसूदनपुर थानाध्यक्ष को भी इस लापरवाही पर फटकार लगाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.