Move to Jagran APP

अपराधियों और शराब कारोबारियों पर सामत, शस्त्र लाइसेंस भी होगा जब्त

भागलपुर में दूसरे चरण में आसन्न लोकसभा होगा। शांति पूर्ण एवं स्वच्छ वातावरण में चुनाव के लिए उपद्रवी तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। साथ ही उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी।

By Dilip ShuklaEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 12:44 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 04:45 PM (IST)
अपराधियों और शराब कारोबारियों पर सामत, शस्त्र लाइसेंस भी होगा जब्त
अपराधियों और शराब कारोबारियों पर सामत, शस्त्र लाइसेंस भी होगा जब्त

भागलपुर [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव में शांति व्यवस्था को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। डीएम सह जिला निर्वाचन अधिकारी प्रणव कुमार ने अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में कई अहम निर्देश दिए।

loksabha election banner

चुनाव की समाप्ति तक जिला के सीमा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की कड़ी निगरानी होगी। छोटे-बड़े सभी वाहनों की गहन जांच के आदेश दिए गए है, ताकि अवांछनीय तत्व, शस्त्र और गोला बारूद बाहर से जिले में प्रवेश नहीं कर सकें। अपराध मुक्त चुनाव को लेकर लंबित वारंटों का तामिला समय पर करने का निर्देश दिया गया है। संबंधित मामलों में विभिन्न न्यायालयों द्वारा वारंट निर्गत किया गया है। लंबित वांरटों का अद्यतन स्थिति का रिपोर्ट एसएसपी आशीष भारती और नवगछिया एसपी को उपलब्ध कराने को कहा गया है।

अपराधों में लिप्त लोगों पर नजर

भागलपुर में दूसरे चरण में आसन्न लोकसभा होगा। शांति पूर्ण एवं स्वच्छ वातावरण में चुनाव के लिए उपद्रवी तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाएगी। साथ ही उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी। पिछले दो निर्वाचन के दौरान अपराधों में लिप्त लोगों की सूची तैयार की जा रही है। ऐसे लोगों के विरुद्ध लंबित अपराधों की जांच एवं अभियोजन की त्वरित कार्रवाई के लिए एसएसपी को निर्देश दिया गया है। प्रतिदिन इसकी रिपोर्ट भी मांगी गई है।

तोड़ी जाएंगी अवैध शराब की भट्ठियां

अवैध शराब कारोबारी पर प्रशासन की विशेष नजर रहेगी। उत्पाद अधीक्षक और एसएसपी को सघन छापेमारी करने का टास्क मिला है। इसके लिए थाने स्तर पर अभियान चलाया जाएगा। अवैध शराब भट्ठियों को नष्ट करने के लिए जिले में टीम भ्रमण करेगी।

मांगी गई भगोड़े अपराधियों की सूची

हिस्ट्री शीटर्स, घोषित फरार व्यक्ति और भगोड़े अपराधियों की सूची उपलब्ध कराने का डीएम ने निर्देश दिया है। ऐसे लोगों पर कानून कार्रवाई करने को एसएसपी के स्तर से होगी। असमाजिक तत्वों पर विशेष निगरानी रखी जाएगी।

जब्त होंगे लाइसेंसी शस्त्र

भयमुक्त वातावरण में चुनाव कराने के लिए शस्त्र लाइसेंस को जब्त किया जाएगा। जमानत पर रिहा हुए, जिनका दांडिक अपराध रहा हो और चुनाव के दौरान दंगे में लिप्त रहने वाले पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। सभी प्रकार के अवैध शस्त्रों, गोला बारूद निर्माण करने वाले स्थानों की पूरी तलाशी एवं जब्ती के आदेश दिए गए हैं। नियमित अभियान चलाकर अवैध शस्त्रों को जब्त करने के साथ अपराधियों की गिरफ्तारी की जाएगी। इसके साथ शस्त्र लाइसेंस और गोला बारूद की दुकानों की संवीक्षा का आदेश दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.