Move to Jagran APP

बच्चे, वृद्ध व महिलाओं पर पुलिसिया कहर

भागलपुर । जिलाधिकारी कार्यालय में गुरुवार को पुलिस का उग्र रूप देख आंदोलन को हवा देने वाले नेता भाग

By Edited By: Published: Fri, 09 Dec 2016 03:36 AM (IST)Updated: Fri, 09 Dec 2016 03:36 AM (IST)
बच्चे, वृद्ध व महिलाओं पर पुलिसिया कहर

भागलपुर । जिलाधिकारी कार्यालय में गुरुवार को पुलिस का उग्र रूप देख आंदोलन को हवा देने वाले नेता भाग खड़े हुए। आमरण अनशन को समर्थन देने वाले कुछ संगठनों के नेता अनशन स्थल पर पहुंचे थे। वे लोग आंदोलन कर रहे नेताओं को इस बात का विश्वास दिला रहे थे कि वे लोग हर परिस्थिति में उनके साथ हैं। किंतु जब आक्रोशित लोग गेट तोड़ समाहरणालय परिसर घुसे तो पुलिस का रूख देख वे लोग पतली गली से सरक गए।

loksabha election banner

----------------------

घायलों को हाल जानने जेएलएनएमसीएच पहुंचे एसएसपी

जासं, भागलपुर : भागलपुर एसएसपी मनोज कुमार समाहरणालय परिसर में हुए पुलिस लाठीचार्ज में घायल महिलाओं और वृद्धों का हालचाल जानने के लिए जवाहर लाला मेडिकल कॉलेज और अस्पताल पहुंचे। उन्होंने घायलों से हालचाल लिया। उन्होंने महिलाओं से पूछा कि उन्हें क्या कह कर आंदोलन में लाया गया था। उन्होंने इस मामले में आंदोलन को उकसाने वाले नेताओं को चिह्नित करने की बात कही है। उन्होंने अस्पताल के चिक्तिसकों को घायलों का ध्यान रखने को कहा।

--------------------

पुलिस की पिटाई से बच्चा हुआ बेहोश

जासं, भागलपुर : पुलिस के लाठीचार्ज से एक बच्चे को भी चोट आया। चोट के कारण वह बेहोश हो गया। हंगामा शांत होने के बाद समाहरणालय परिसर से घायल और उग्र महिलाओं को एंबुलेस से भेजा जा रहा था। तभी एक महिला रोते बिलखते हुए पुलिस के नजदीक पहुंची। महिला बदहवास होकर अपने बच्चों को ढूंढ रही थी। वह बार बार कह रही थी कि उसका बच्चा कहीं गिर गया है। वहीं आसपास के इलाके में अफवाह उड़ी गयी कि भगदड़ में एक बच्चे और एक महिला की मौत हो गयी है। किंतु इस प्रकार की कोई घटना वहां नहीं हुई थी।

-------------------

पुलिस छावनी में तब्दील हो गया समाहरणालय परिसर

जासं, भागलपुर : उग्र भीड़ को खदेड़ने के बाद करीब तीन घंटे तक समाहरणालय परिसर पुलिस छावनी में तब्दील रहा। परिसर के सभी गेटों पर दर्जनों की संख्या में जवानों को तैनात कर दिया गया। मौके पर सिटी डीएसपी शहरयार अख्तर, डीएसपी विधि व्यवस्था राजेश सिंह प्रभाकर, मुख्यालय डीएसपी रमेश कुमार, सदर एसडीओ कुमार समेत एक दर्जन से ज्यादा थानों के इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष समाहरणालय परिसर में कैंप किया था।

-----------------------

आंदोलन को छात्र नेताओं का भी मिला था समर्थन

जासं, भागलपुर : गुरुवार को डीएम कार्यालय में हुए बवाल में कुछ छात्र नेताओं की अहम भूमिका भी है। वे लोग विश्वविद्यालय के छात्र आंदोलन, शहर के नगर निगम में होने वाले आंदोलन में भी हिस्सा लेते हैं। ऐसे में वे लोग छात्र हित को छोड़कर शहर में हो रहे आंदोलनों को भी हवा दे रहे हैं। पुलिस ऐसे छात्र नेताओं को भी चिह्नित कर रही है। जो शहर में हो रहे आंदोलनों को भड़का कर गरीब, बेबस लोगों को बरगलाने का काम करते हैं।

-----------------

राशन कार्ड दिलाने की बात कही थी

वहां मौजूद महिलाओं में से कुछ का कहना था कि उन लोगों को कहा गया कि डीएम ऑफिस में उन्हें राशन कार्ड, इंदिरा आवास आदि की राशि मिलेगी। इसलिए उन्हें आंदोलन में लाया गया था।

-------------------

सड़क पर भी पुलिस ने आंदोलनकारियों को खदेड़ा

जासं, भागलपुर : पुलिस के द्वारा समाहरणालय में आंदोलनकारियों को खदेड़ने के बाद वे लोग सड़क पर पहुंच गए। दक्षिणी ओर से वे लोग दोबारा से अनशन स्थल पर नारेबाजी करते हुए बढ़े। किंतु पुलिस ने उन लोगों को खदेड़ दिया। इस दौरान पुलिस ने जन संसद संगठन के संस्थापक और संरक्षक अजीत कुमार, तिलकपुर के प्रकाश दास, महेश चंद्र दास, पोली पासवान और गोवर्धन दास समेत कई को हिरासत में लिया है। पुलिस आंदोलन को भड़काने वाले अन्य नेताओं की पहचान कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.