Move to Jagran APP

कार बाजार ने पकड़ी रफ्तार, पांच सौ गाड़ियां उतरेगी सड़क पर

भागलपुर । कार बाजार ने स्पीड पकड़ ली है। रफ्तार काफी तेज है। बाजार में रौनक है। ऑटोमोबाइल शोरूम की चम

By Edited By: Published: Fri, 28 Oct 2016 01:58 AM (IST)Updated: Fri, 28 Oct 2016 01:58 AM (IST)
कार बाजार ने पकड़ी रफ्तार, पांच सौ गाड़ियां उतरेगी सड़क पर

भागलपुर । कार बाजार ने स्पीड पकड़ ली है। रफ्तार काफी तेज है। बाजार में रौनक है। ऑटोमोबाइल शोरूम की चमक देखने लायक है। उनकी सजावट के अलावा चहलकदमी भी उन्हें अन्य दुकानों और शोरूम से अलग बना रही हैं। खरीदार तैयार हैं। बुकिंग हजारों में है। इंतजार तो अब सिर्फ धनतेरस का है।

loksabha election banner

धनतेरस में मचेगा धमाल

धनतेरस के मौके पर शहर में गाड़ियों का दबाव भी बढ़नेवाला है। भागलपुर में पांच से भी अधिक कार सड़क पर उतरेंगी। इस बार शहर में 80 लाख की भी गाड़ी बिकेगी। ऑडी के नई क्यू 7 की बुकिंग हुई है। ऑन रोड इस गाड़ी की कीमत करीब 80 लाख है।

जोरों पर है बुकिंग

धनतेरस के बाद शहर में ट्रैफिक समस्या और भी बढ़नेवाली है। दिवाली के बाद सड़कों पर वाहनों का भार और बढ़ेगा। पूरे साल मंदी के दौर से गुजरे कार बाजार में अचानक तेजी आ गई है। बुकिंग जोरों पर है। सिर्फ भागलपुर में धनतेरस और दिवाली के लिए डिलीवरी के लिए मारूति की 100 से भी अधिक कार की बुकिंग है।

बुकिंग के आधार पर मिलेगी डिलिवरी

गाड़ियों की डिलिवरी पूरी तरह से बुकिंग के आधार पर ही होगी। इसकी तैयारी की जा चुकी है। सबसे ज्यादा मारुति ऑल्टो की माग है। मारुति के शोरूम में अब तक 60 ऑल्टो की बुकिंग हो चुकी है। वहीं, स्विफ्ट डिजायर, मारुति की सेलेरियो, वैगनार, ह्युंडई की ईओन व नई आई 10 और म¨हद्रा की स्कार्पियो, बोलेरो और एसयूवी 500 की अच्छी माग है।

मिडसाइज कार में मारुति व हुंडई हिट

मिडसाइज कार बाजार में मारुति और हुंडई का जोर है। स्विफ्ट और आई टेन की सप्लाई के लिए एक से डेढ़ माह का समय मागा जा रहा है। वहीं लग्जरी सेगमेंट में कम से कम एक माह का समय मागा जा रहा है।

शोरूम मालिकों का दावा

अमित ऑटो शोरूम के मालिक अमित संथालिया ने बताया कि धनतेरस के लिए 80 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग हुई है। सबसे अधिक बुकिंग बोलेरो व स्कार्पियो की हुई है। बोलेरो सात से नौ लाख व स्कार्पियो साढ़े नौ से 13 लाख के बीच की है। सीमांचल मोटर के सेल्स हेड अमरेश झा ने बताया कि 90 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग हुई है। सबसे अधिक बुकिंग ऑल्टो व वैगनआर की हुई है। आल्टो साढ़े तीन से चार लाख, वैगनआर की कीमत पांच लाख है। सबसे महंगी गाड़ी ब्रिजा की बुकिंग हुई है। इसकी कीमत साढ़े 11 लाख है। टाटा मोटर के सीनियर सेल्स मैनेजर पारिजात मिश्रा ने बताया कि सफारी स्टोर्म, गेस्ट व पियागो की बुकिंग हुई है। सफारी 11 से 14 लाख, गेस्ट सात लाख व पियागो पांच लाख की है।

दो पहिया वाहनों की बिक्री

भागलपुर सुजुकी के मालिक मेहताब आलम के अनुसार 90 से अधिक गाड़ियों की बुकिंग हुई है। जिक्सर 91 हजार, एक्सेस-125 स्कूटी 65 हजार, हयाते 62 हजार रुपये की है। गाड़ी के साथ मोबाइल सेट फ्री है। विभूति होंडा के मालिक अमित कुमार के अनुसार 137 गाड़ियों से अधिक की बुकिंग हुई है। एकटीवा 60 हजार, साइन 65 हजार व लिवो 64 हजार की है। रामेश्वर टीवीएस के मालिक राजेश सिंहानियां ने बताया कि सौ से अधिक गाड़ियों की बुकिंग हुई है। अपार्चे 89 हजार, विक्टर 63 हजार व जूपिटर 62 हजार की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.