Move to Jagran APP

नवनिर्वाचित सदस्यों को ले उड़े दावेदार

भागलपुर। भागलपुर जिले में जिला परिषद के कुल 31 सदस्य निर्वाचित हुए हैं। इनमें सबसे अधिक सदर से 12, क

By Edited By: Published: Sun, 19 Jun 2016 02:36 AM (IST)Updated: Tue, 21 Jun 2016 09:51 PM (IST)
नवनिर्वाचित सदस्यों को ले उड़े दावेदार

भागलपुर। भागलपुर जिले में जिला परिषद के कुल 31 सदस्य निर्वाचित हुए हैं। इनमें सबसे अधिक सदर से 12, कहलगांव से 10 व नवगछिया से 9 सदस्य निर्वाचित हुए हैं। जिला परिषद अध्यक्ष पद के दो प्रबल दावेदार सदर अनुमंडल से हैं। कहलगांव व नवगछिया अनुमंडल से भी एक-एक की दावेदारी चर्चा में है। जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी दावेदार दिल्ली व पटना में बैठे 'नेताओं' से संपर्क में हैं। सीधे मुकाबले में जीत के लिए 16 का अंक जिसके पास होगा, कुर्सी उसे ही मिलेगी। धन बल से मजबूत दावेदार सदस्यों को भागलपुर से उठाकर दूरदराज के होटल में ठहरा दिया है। चर्चा है कि कुछ सदस्यों को सिलीगुड़ी, नेपाल व देवघर के होटलों में गुप्त तरीके से रखा गया है। इन स्थानों से 22 की सुबह तक सीधे भागलपुर लाया जाएगा। कुछ लोग किंगमेकर बनना चाह रहे हैं जिनकी कोशिश है कि सदर के दोनों दावेदारों के बीच समझौता हो जाए ताकि धन की बर्बादी नहीं हो।

loksabha election banner

उधर, जिला परिषद सदस्यों को शपथ ग्रहण और निर्वाचन में भाग लेने के लिए जिला पंचायत राज कार्यालय द्वारा जारी पत्र का तामिला कराने में अंचल व प्रखंड के कर्मियों को काफी परेशानी हुई है। तामिला करने गए कर्मियों को सदस्यों के दिए गए पते से कई बार लौटना पड़ा। फिर सदस्यों के फोन से संपर्क किया गया। इसके बाद निर्वाचित सदस्यों ने अपने संदेश वाहकों के माध्यम से पत्र को प्राप्त किया। अंचल कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि पत्र तामिला करने के लिए सदस्यों से संपर्क करने की कई बार कोशिश की गई। कुछ से फोन पर बात हुई तो कुछ के फोन स्वीच ऑफ मिले।

यह स्थिति जिला परिषद सदस्यों के लिए है। इसी तरह की स्थिति पंचायत समिति सदस्यों के साथ भी है। खरीक, नवगछिया, नाथनगर, गोराडीह, कहलगांव आदि में प्रमुख के दावेदार पंचायत समिति सदस्यों पर डोरे डाल रहे हैं। लेकिन न जिप सदस्य न ही पंचायत समिति सदस्य किसी दावेदार को भाव दे रहे हैं। सदस्यों का कहना है कि जो अधिक कीमत लगाएगा, समर्थन उसे ही मिलेगा।

---------------------

कोट

कहलगांव अनुमंडल के जिप सदस्यों ने मैसेंजर भेजकर पत्र मंगवा लिया है। उनकी रिसीविंग जिला पंचायत कार्यालय को भेज दी गई है।

-अरुणाभ चंद्र वर्मा, एसडीओ, कहलगांव।

----------------

कोट

नवगछिया के सभी नौ जिप सदस्यों को पत्र तामिला करा दिया गया है। पंचायत समिति सदस्यों को इधर-उधर ले जाने की शिकायत नहीं है। फिर भी सदस्यों की सुरक्षा का ध्यान है।

-राघवेंद्र सिंह, एसडीओ, नवगछिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.