Move to Jagran APP

ईवीएम से होंगे सन्हौला व पीरपैंती जिप चुनाव

भागलपुर । राज्य निर्वाचन आयोग ने आठ जून को 27, पीरपैंती और 31, सन्हौला जिला परिषद का चुनाव ईवीएम से

By Edited By: Published: Wed, 04 May 2016 03:13 AM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 03:13 AM (IST)
ईवीएम से होंगे सन्हौला व पीरपैंती जिप चुनाव

भागलपुर । राज्य निर्वाचन आयोग ने आठ जून को 27, पीरपैंती और 31, सन्हौला जिला परिषद का चुनाव ईवीएम से कराने का निर्णय लिया है। इस संबंध में मौखिक आदेश जिले को प्राप्त हुआ है। अब तक पंचायत के सभी पदों के चुनाव मतपत्र से हो रहे हैं। दोनों सीटों पर दस मई से नामांकन शुरू हो रहा है।

loksabha election banner

मंगलवार को पंचायत चुनाव की समीक्षा बैठक में जिला पदाधिकारी आदेश तितरमारे ने यह जानकारी दी। डीएम ने संबंधित पदाधिकारियों को नामांकन की तैयारी करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही जहां चुनाव संपन्न हो गए हैं वहां मतगणना की तैयारी करने को भी कहा गया।

कहलगांव एसडीओ को निर्देश- नहीं लगे सड़क जाम

जागरण संवाददाता, भागलपुर : पीरपैंती में छह मई को पंचायत चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। चुनाव के दिन पीरपैंती जाने वाली सड़क पर जाम की समस्या पर नजर रखने के लिए कहलगांव के एसडीओ व एसडीपीओ को निर्देशित किया गया है। जिला पदाधिकारी ने कहा है कि भारी और बड़े वाहनों का परिचालन पांच मई की शाम से ही बंद करा दिया जाए ताकि सुबह मतदान दल को बूथों तक पहुंचने में आसानी हो। एसडीओ को कहा गया है कि सड़क को खाली रखना है जिससे मतदान दल और पेट्रोलिंग पार्टी का मूवमेंट हो सके। पीरपैंती की सीमा पर ही भारी वाहनों को रोक दिया जाएगा। इसके अलावा भागलपुर मार्ग में भी जाम की समस्या पर नजर रखने को कहा गया है क्यों कि चुनाव के दिन काफी संख्या में पदाधिकारी पीरपैंती जाएंगे।

आवासन की समस्या

मतगणना में मतपत्रों की गिनती में दो से तीन दिन लगने की संभावना है। तभी सभी पदों के परिणाम मिलेंगे। इसमें जो मतगणना कर्मी दूर दराज के प्रखंड से आएंगे उनके आवासन की समस्या बनेगी। अभी तक उनके आवासन को लेकर कोई रणनीति नहीं बनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.