Move to Jagran APP

अनाज घोटाले में सील गोदाम में लगी आग, 50 बोरा गेहूं जला

भागलपुर। बबरगंज थाना क्षेत्र के बाजार समिति परिसर में शनिवार की सुबह 11 बजे अनाज घोटाले के सील अमन र

By Edited By: Published: Sun, 24 Apr 2016 02:11 AM (IST)Updated: Sun, 24 Apr 2016 02:11 AM (IST)
अनाज घोटाले में सील गोदाम में लगी आग, 50 बोरा गेहूं जला

भागलपुर। बबरगंज थाना क्षेत्र के बाजार समिति परिसर में शनिवार की सुबह 11 बजे अनाज घोटाले के सील अमन राइस मिल गोदाम में आग लग जाने से अफरातफरी मच गई। आग लग जाने से 50 बोरा गेहूं जल जाने का दावा किया गया है। घटना की जानकारी पर बबरगंज थानाध्यक्ष मनोज कुमार अग्निशमन दल को बुलाया। इसके पूर्व स्थानीय स्तर पर आग बुझाने का प्रयास किया जाता रहा। अग्निशमन दल के पहुंचने बाद आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया लेकिन इस दौरान भारी नुकसान हो चुका था। घटना की जानकारी पर जिला प्रशासन की ओर से दो अधिकारी मौके पर पहुंच घटना की जानकारी ली।

loksabha election banner

----------------------

आग लगाने की साजिश की चर्चा

-----------------------

अमन राइस मिल्स में अचानक आग लग जाने से स्थानीय स्तर पर यह चर्चा तेजी से फैल गई कि अनाज घोटाले में शामिल सुबोध गुप्ता समेत अन्य मास्टर माइंड की ओर से तो यह कथित साजिश तो नहीं थी? दरअसल लोगों का कहना है कि गरीबों के लिए आए सरकारी अनाज को लील लेने वाले अनाज माफियाओं की करतूतों को उजागर करने के बाद से जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने कई गोदाम सील किए थे। भारी मात्रा में जब्त किए गए अनाज भी गोदामों में रखे गए थे। इस बात को लेकर तेजी से चर्चा फैली है कि जब्त अनाज बाजार समिति परिसर के उसी गोदाम में रखा गया था। हो सकता है कि साजिश के तहत जब्त अनाज गोदाम से चोरी करा उसे आग के हवाले कर दिया गया हो। बबरगंज पुलिस इन बिंदुओं पर जांच कर रही है।

-----------------------

सिटी एसपी के तबादले बाद जांच की गति हो गई थी धीमी

----------------------

अनाज घोटाले की जांच कर रहे तेज तर्रार सिटी एसपी रहे अवकाश कुमार के तबादले बाद से अनाज घोटाले की जांच धीमी हो चली थी। इसलिए इस बात की चर्चा फैली है कि आग को साजिश के तहत भी लगाया जा सकता है। इसके पीछे अनाज माफियाओं की मंशा जब्त अनाज की गोदाम से चोरी करा उसे आग के हवाले कर यह दिखाना कि सारा अनाज आग में स्वाहा हो गया। अग्निशमन दल भी फिलहाल आग लगने के कारणों और होने वाले नुकसान का पता कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.