Move to Jagran APP

दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में दैनिक मजदूरों ने दिया धरना

भागलपुर । भागलपुर इंजीनिय¨रग कॉलेज में वर्षो से कार्यरत करीब छह दर्जन दैनिक मजदूरों ने कॉलेज प्रशासन

By Edited By: Published: Sat, 05 Sep 2015 02:51 AM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2015 04:05 AM (IST)
दमनात्मक कार्रवाई के विरोध में दैनिक मजदूरों ने दिया धरना

भागलपुर । भागलपुर इंजीनिय¨रग कॉलेज में वर्षो से कार्यरत करीब छह दर्जन दैनिक मजदूरों ने कॉलेज प्रशासन पर शोषण का आरोप लगा अपनी मांगों को लेकर शुक्रवार से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरु कर दिया।

loksabha election banner

प्रदर्शनकारियों ने कॉलेज प्रशासन के विरुद्ध मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

प्रदर्शनकारी दैनिक मजदूरों का कहना था कि हमलोग वर्षो से

विभिन्न विभागों में संस्थान की सेवा करते आ रहे है। पहले हमलोगों को 46 सौ रुपये प्रतिमाह में मजदूरी मिलता था। वर्तमान प्राचार्य के आने के बाद हमलोगो की अकारण छटनी की जा रही है और कहा जा रहा है कि अब 25 दिनों तक काम करना होगा और मजदूरी 17 दिनों की मिलेगी। ऐसी स्थिति में हम गरीबों का परिवार कैसे चलेगा। हमारी मांग है छटनी नहीं किया जाय और श्रम अधिनियम के तहत मजदूरी का भुगतान किया जाय।

हालांकि संस्थान के प्राचार्य ने शाम साढ़े चार बजे प्रदर्शनकारियों को वार्ता के लिए बुलाया। उनके समक्ष कॉलेज की वित्तीय स्थिति को रखा और कहा की कॉलेज के आंतरिक स्त्रोत की राशि भी सरकार ने अपने खाते में जमा करा लिया है। ऐसी स्थिति में वित्तीय कमी के कारण आप सभी से काम लेना अभी संभव नहीं है। बावजूद इसके सरकार को राशि के लिए लिखा गया है। इस पर दैनिक मजदूर राजी नहीं हुए और वार्ता असफल रही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.