Move to Jagran APP

दो हजार शिक्षकं गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले के करीब दो हजार नियोजित शिक्षकों ने सोमवार को अनुमंडल कार्यालय के सा

By Edited By: Published: Tue, 12 May 2015 02:02 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2015 03:35 AM (IST)
दो हजार शिक्षकं गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : जिले के करीब दो हजार नियोजित शिक्षकों ने सोमवार को अनुमंडल कार्यालय के सामने समान वेतनमान देने की मांग पर अपने जेल भरो आंदोलन के तहत सामूहिक गिरफ्तारी दी। इस दौरान नियोजित शिक्षकों ने सरकार विरोधी नारे लगाए। वहीं मांगें पूरी नहीं होने पर हड़ताल जारी रखने का भी एलान किया।

loksabha election banner

---------

'विश्वासघाती है प्राथमिक

शिक्षक संघ'

इस बाबत बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ (गोप गुट) के जिला सचिव श्याम नंदन सिंह का दावा है कि जेल भरो आंदोलन के दौरान समान वेतनमान को लेकर जहां पूरे जिले से दो हजार नियोजित शिक्षकों ने अपनी गिरफ्तारी दी। वहीं शहरी क्षेत्र से करीब डेढ़ सौ नियोजित शिक्षकों ने गिरफ्तारी दी। इस दौरान न केवल नियोजित शिक्षकों ने प्राथमिक शिक्षक संघ को कोसा बल्कि प्राथमिक शिक्षक संघ पर नियोजित शिक्षकों के साथ विश्वासघात करने का भी आरोप लगाया। आंदोलन में संघ के जिलाध्यक्ष अशोक कुमार गुप्ता, जिला सचिव श्याम नंदन सिंह, अनिल कुमार दीपक, वासुदेव हरिजन, श्याम नंदन झा, विनय पोद्दार, चिंतरंजन कुमार सिंह, सिकंदर आलम, श्याम रविदास, संजय शरण, पंकज कुमार शर्मा, संजय कुमार झा, बिजली कुमारी, मनोज कुमार, संजय मंडल, अरविंद साह आदि उपस्थित हुए।

----------

22 को पटना में अधिकार रैली

अगर सरकार ने नियोजित शिक्षकों की मांगें पूरी नहीं की तो फिर 22 मई को पटना में आहूत अधिकार रैली में बड़ी संख्या में नियोजित शिक्षक भाग लेंगे। यह जानकारी देते हुए बिहार पंचायत -नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (गोप गुट) के जिलाध्यक्ष प्रियरंजन कुमार ने दावा किया कि सोमवार को जेल भरो आंदोलन के तहत बड़ी संख्या में नियोजित शिक्षकों ने सदर अनुमंडल कार्यालय के समक्ष अपनी गिरफ्तारी दी। वहीं भागलपुर नगर क्षेत्र से करीब 93 शिक्षकों की गिरफ्तारी हुई। इसके लिए मौके पर तीन मजिस्ट्रेट सहित सैकड़ों पुलिसकर्मी तैनात थे। उन्होंने बताया कि आंदोलन को लेकर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट एवं थाना प्रभारी ने सभी नियोजित शिक्षकों को कैदी वान में चढ़ा सैंडिस कंपाउंड ले गए और शाम पांच बजे सबको छोड़ दिया। इस दौरान संघ के जिला सचिव बब्लू रजक, विनोद यादव, पंकज पिंकू, अंजनी कुमार, संजीत कुमार, ललन कुमार, परमानंद सुमन, पंकज कुमार, अनिल कुमार सिंह, कपिलदेव शर्मा समेत कई शिक्षक नेता शामिल हुए।

-----

'सैडिंस कंपाउंड को बनाया जेल'

बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ (गोप गुट) के प्रदेश अध्यक्ष पूरण कुमार के नेतृत्व में सैकड़ों नियोजित शिक्षकों ने समान वेतनमान की मांग को लेकर जिलाधिकारी के समक्ष अपनी गिरफ्तारी दी। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सूबे की सरकार द्वारा जो कमेटी गठित की गई है, वह समान वेतन के लिए नहीं है बल्कि वह शिक्षकों के भविष्य में सेवा शर्त के रूप में कठिनाई पैदा होने की संभावना है। पूरण कुमार ने कहा कि अगर सरकार ने शिक्षकों को 9300 से 34800 का ग्रेड देने के साथ सरकारी कर्मी का दर्जा नहीं दिया तो फिर यह आंदोलन और उग्र रूप ले लेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.