Move to Jagran APP

अनशन के चौथे दिन चार छात्रों की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता,भागलपुर: मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एमएस जॉन को हटाने की मांग को लेकर अनशन पर

By Edited By: Published: Tue, 12 May 2015 02:01 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2015 03:34 AM (IST)
अनशन के चौथे दिन चार छात्रों की हालत बिगड़ी

जागरण संवाददाता,भागलपुर: मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य प्रो. एमएस जॉन को हटाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठे चार छात्रों की हालत बिगड़ गई है। सोमवार को अनशन के चौथे दिन अनशनकारी चार छात्रों को मायागंज में भर्ती कराने की जरूरत डॉक्टर ने बताई है। मेडिकल रिपोर्ट ने विवि प्रशासन की नींद उड़ा दी है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए विवि प्रशासन की ओर से प्रॉक्टर प्रो. विलक्षण रविदास ने एसडीओ एवं सीएस को पत्र लिखकर वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए अनशनकारी छात्रों को मायागंज अस्पताल में भर्ती कराने का अनुरोध किया है। पूरे मामले को लेकर कुलपति ने भी पुलिस- प्रशासन के वरीय अधिकारियों से बातचीत की है। इधर अनशनकारी छात्रों ने सरकारी इलाज एवं सरकारी जांच से मना कर दिया है। सोमवार को विवि की ओर से उपलब्ध कराए गए डॉक्टर से छात्रों ने जांच नहीं करवाया। बल्कि जरूरत पड़ने पर निजी डॉक्टर से जांच करवाई। दो छात्रों के निजी स्तर पर स्लाइन चढ़ने की भी सूचना है। सोमवार की शाम को एक बार फिर सीसीडीसी प्रो. अरुण कुमार मिश्रा, कॉलेज इंस्पेक्टर प्रो. मनींद्र सिंह, सहित विवि के अन्य अधिकारियों ने अनशनकारी छात्रों से मिलकर उनसे अनशन तोड़ने का अनुरोध किया। छात्रों का कहना है कि जब तक प्राचार्य को हटाने संबंधी उन्हें विवि प्रशासन की ओर से लिखित आश्वासन नहीं दिया जाएगा तब तक उनका अनशन जारी रहेगा।

loksabha election banner

-------

'' चार छात्रों की हालत ठीक नहीं है। लगातार अनशन में रहने से उन्हें मायागंज अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह सरकारी चिकित्सक ने अपनी रिपोर्ट में दी है। पूरे मामले को लेकर एसडीओ एवं सिविल सर्जन को पत्र लिखा गया है। विवि प्रशासन की ओर से मामले पर पैनी नजर रखी जा रही है।

प्रो. इकबाल अहमद पीआरओ टीएमबीयू

-------

अनशनकारी छात्रों की सूची :

1. मिथुन कुमार यादव - मारवाड़ी कॉलेज 2. सुमन कुमार 3. अभिषेक कुमार- टीएनबी कॉलेज 4. गौरव कुमार- महादेव सिंह कॉलेज 5. साकेत कुमार - मारवाड़ी कॉलेज

-------

अनशन में कर रहे सहयोग

- मो. इंजमामुल हक, सावन सिंह, प्रिंस सिंह तोमर, दिलकश, मो. रेहान, दिवाकर चौधरी

---------

'' मैं छात्रों से अपील करता हूं की वो विवि के हित में अनशन तोड़ दें। विवि के विकास में सभी का सहयोग चाहिए।

प्रो. रमाशंकर दुबे कुलपति टीएमबीयू

-------

खास बातें -

- कुलपति सहित विवि के अन्य अधिकारी चार दिनों से परेशान

- प्राचार्य की कुर्सी को लेकर बवाल

- नाथनगर के चिकित्सक की निगरानी में अनशनकारी छात्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.