Move to Jagran APP

30 मई से पहले सभी नालों की होगी उड़ाही!

जागरण संवाददाता, भागलपुर : नगर निगम प्रशासन ने बरसात के आगमन को ध्यान में रखकर 30 मई से पहले शहर क

By Edited By: Published: Tue, 12 May 2015 01:55 AM (IST)Updated: Tue, 12 May 2015 01:55 AM (IST)
30 मई से पहले सभी  नालों की होगी उड़ाही!

जागरण संवाददाता, भागलपुर :

loksabha election banner

नगर निगम प्रशासन ने बरसात के आगमन को ध्यान में रखकर 30 मई से पहले शहर के सभी प्रमुख नालों की उड़ाही कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने सफाई प्रभाग के सभी जोनल कर्मियों से प्रतिदिन रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है ताकि किसी प्रकार की खामियां पाए जाने पर कार्रवाई की जा सके।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार को नगर आयुक्त अवनीश कुमार सिंह ने बरसात आगमन को ध्यान में रखकर सोमवार को सफाई कर्मियों के साथ बैठक की जिसमें सफाई प्रभाग के प्रभारी महेश साह के अलावा सभी जोनल कर्मचारी शामिल हुए। बैठक में शहर की सफाई का काम कर रही तीनों एजेंसी क्रमश: पंच फाउंडेशन, शिवम जन स्वास्थ्य एवं सर्वार्गीण विकास केंद्र के कामों की भी समीक्षा हुई।

इन नालों की सफाई है जरूरी :

1. उर्दू बाजार का नाला

2. हनुमान नगर कॉलोनी का नाला

3. भोलानाथ छटपटी तालाब

4. बौंसी रोड नाला

5. मारवाड़ी पाठशाला के पास का नाला,

6. तिलकामांझी-जवारीपुर नाला

7. गढ़कछारी नाला

8. नाथनगर टमटम पड़ाव स्थित नाला।

---------

नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत नालों की सफाई के लिए चार समूह में सफाई कर्मियों को बांटा गया है ताकि जल्द से जल्द काम संपन्न हो सके। विदित रहे कि 18 अप्रैल से नगर निगम क्षेत्र में प्रतिदिन विशेष सफाई अभियान चलाया जा रहा है जो 18 मई तक चलेगा। इस दौरान नगर निगम द्वारा हरेक दिन दो वार्डो में सफाई कराने का बीड़ा उठाया है। किंतु उसका कोई खास प्रभाव देखने को नहीं मिल रहा है। यही वजह है कि योजना शाखा के प्रस्ताव संख्या 11 में बरसात के मद्देनजर स्टेशन चौक से लोहापट्टी तक, लोहापट्टी से डिक्सन रोड तक, गुमटी नंबर एक से ¨हदुस्तान पेट्रोल पंप तक नाला व पुलिया निर्माण के अलावा एसएम कॉलेज रोड में कल्वर्ट बनाने पर चर्चा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.