Move to Jagran APP

'हम' से जुड़ने पर जदयू ने पांच साथी को निकाला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) से जुड़ने पर जदयू ने अपने पांच पुराने साथियो

By Edited By: Published: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2015 01:55 AM (IST)
'हम' से जुड़ने पर जदयू ने पांच साथी को निकाला

जागरण संवाददाता, भागलपुर : हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) से जुड़ने पर जदयू ने अपने पांच पुराने साथियों को छह वर्षों के लिए पार्टी से निकाल दिया है।

loksabha election banner

जिला जदयू के अध्यक्ष अर्जुन प्रसाद साह ने कहा कि दल विरोधी गतिविधियों के कारण इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिन पर कार्रवाई हुई है वे गत दिनों पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के साथ हुई बैठक में शामिल हुए थे। वैसे अंध्यक्ष ने यह भी कहा है कि ये लोग दल में पहले से सक्रिय नहीं थे। इनकी आस्था दल से अधिक नरेंद्र सिंह के साथ थी। जदयू में रहकर दलविरोधी कार्य करना अनुशासनहीनता का परिचायक है। जिला अध्यक्ष ने अभय सिंह, अनिल सिंह, अनूज सिंह, सिकंदर जमाल और इम्तियाज अहमद खां को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निकाला है।

उधर, 24 मार्च को पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी यहां आएंगे। वे लाजपत पार्क में सम्मेलन करेंगे। इस सम्मेलन में मांझी के साथ कैबिनेट मंत्री रहे नरेंद्र सिंह, महाचंद्र सिंह, नीतीश मिश्र और सम्राट चौधरी भी रहेंगे। कार्यक्रम के संयोजक सह हम के जिला अध्यक्ष अभय सिंह ने कहा कि अब उनका एकमात्र लक्ष्य भागलपुर में संगठन को मजबूत करना है। इसको देखते हुए हम के सभी नेता मांझी सहित 24 को भागलपुर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। मांझी और नरेंद्र सिंह के सम्मेलन के बाद भागलपुर में प्रवास होने से जदयू में और भी सेंधमारी होने की संभावना है। राजनीतिक जनाधार बढ़ाने की यहां कोशिश हो रही है। इस कोशिश में भागलपुर से चुनाव लड़ चुके शकुनी चौधरी भी सहायक साबित होंगे। अभय ने कहा कि सबौर व कहलगांव के कई पुराने साथियों से संपर्क किया गया है। दोनों क्षेत्रों से बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आएंगे। सिकंदर जमाल ने सन्हौला, अनिल सिंह व अनूज सिंह शाहकुंड-सुल्तानगंज से बड़ी संख्या में लोगों को लाने की तैयारी कर रहे हैं। अभय ने बताया कि पीके मल्लिक और उत्तम दीक्षित भी सम्मेलन की सफलता में लगे हैं। हम के नेताओं का दावा है कि सम्मेलन में मांझी-नरेंद्र के समक्ष कई और नेता संगठन से जुड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.