Move to Jagran APP

बित्तो यादव की जमीन पर थी नरेश की नजर

जागरण संवाददाता,भागलपुर : गोपालपुर इलाके में मौजूद बित्तो यादव की बेशकीमती जमीन पर स्थानीय दबंग नरेश

By Edited By: Published: Sun, 21 Dec 2014 02:04 AM (IST)Updated: Sun, 21 Dec 2014 02:04 AM (IST)
बित्तो यादव की जमीन पर थी नरेश की नजर

जागरण संवाददाता,भागलपुर : गोपालपुर इलाके में मौजूद बित्तो यादव की बेशकीमती जमीन पर स्थानीय दबंग नरेश यादव की नजर गड़ी हुई थी। कहा जाता है कि उक्त जमीन को हासिल करने के लिए नरेश कुछ भी करने को तैयार रहता था। जिसने भी उक्त जमीन पर नजरें गड़ाने की कोशिश की उसे वह किसी न किसी रूप से नुकसान पहुंचाया। गांव में आधा दर्जन ऐसे लोग हैं जिन्हें नरेश और उसके बेटे आदि ने मिलकर मारपीट कर उस जमीन पर नजर डालने के इरादे से अलग कर दिया। उसी इलाके में तेजी से प्लाटिंग के कारोबार में उभर रहे प्रकाश पासवान ने भी इस कारोबार में अपनी दखल मजबूत कर अपना वर्चस्व भी कायम करता जा रहा था। बित्तो यादव की जमीन को प्रकाश भी प्लाटिंग कर बेचना चाहता था। कहा जाता है कि उसी सिलसिले में वह अपने साथ गांव के वकील यादव, अवधेश यादव, जयकांत आदि के साथ बित्तो यादव की जमीन देखने गुरुवार को चला गया। कहा जाता है कि इस बात की भनक लगने पर नरेश आग बबूला हो गया। वह वहां पहुंच कर प्रकाश से उलझ गया। प्रकाश कुछ बोलता लेकिन नरेश यादव उसके साथ उलझ गया। उस दौरान नरेश के बुलाने पर उसके चारों लड़के लाठी, खंती और लोहे का राड ले वहां पहुंच गए। फिर दनादन प्रकाश पासवान पर जानलेवा प्रहार करने लगे। उस दौरान उसकी छाती, पेट, पैर, हाथ में इतने प्रहार किए गए कि वह जमीन पकड़ लिया। प्रकाश को बचाने के लिए आगे आई उसकी पत्‍‌नी तारा देवी, पुत्र जयकांत, ग्रामीण वकील यादव और उसका भाई अवधेश यादव भी बुरी तरह जख्मी हो गया। ग्रामीणों ने किसी तरह प्रकाश समेत अन्य घायलों को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के दौरान उसने शनिवार को दम तोड़ दिया।

loksabha election banner

एससी एसटी थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी

प्रकाश पासवान समेत अन्य पर हुए गुरुवार को हुए कातिलाना हमले में शुक्रवार को एससी एसटी थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

हत्या में तब्दील हुआ मामला

जानलेवा हमले में दर्ज हुई प्राथमिकी शनिवार को हत्याकांड में तब्दील हो गई।

प्राथमिकी में रास्ता विवाद

प्रकाश पासवान के हस्ताक्षर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी में रास्ता विवाद का मामला दर्शाया गया है। नरेश यादव उसके दरवाजे पर आकर बोला था कि उसके घर जाने का रास्ता क्यूं घेर लिया है। नरेश ने उसे जाति का नाम लेकर भद्दी-भद्दी गालियां दी थी। उसके बाद अपने चारों बेटों के साथ जान मारने की नीयत से मारपीट किया था।

स्थानीय लोगों की जुबानी

स्थानीय लोग मामले को प्लाटिंग विवाद बताते हैं। लोगों का कहना था कि एक जमीन को लेकर प्रकाश पासवान की बात तय हो चुकी थी। नरेश भी उस जमीन अपने कब्जे में रखना चाहता था। जमीन की बढ़ती कीमत का लालच नरेश को अंधा बना दिया था। उसके राह में रोड़ा बन चुके प्रकाश को उसने रास्ते से हटा दिया। हालांकि लोग यह स्वीकार करने में जरा भी गुरेज नहीं कर रहे थे कि नरेश यादव की दबंगई से इलाके के लोग परेशान हैं। उसने हर किसी का जीना मुहाल कर रखा है। उसके खिलाफ किसी को कुछ बोलने का साहस नहीं है।

बेटी-पत्‍‌नी का बुरा हाल

प्रकाश की पत्‍‌नी तारा देवी पैर से विकलांग है। बेचारी पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। दहाड़ मार कर रोते-रोते बेहोश हो जा रही थी। बड़ी लड़की प्रीति देवी झारखंड के कजरौटिया साहेबगंज से घटना की जानकारी पर पहुंची थी। उसका कहना था कि उसके पिता की तरक्की देख नरेश जलता था। नरेश और उसके बेटे ने गोपालपुर के उन तमाम लोगों का जीना मुहाल कर दिया है जो उसकी बात नहीं मान कर अपना-अपना धंधा कर रहे हैं। उसके पिता का कया कसूर था।

संयुक्त टीम की छापेमारी शुरू

जीरोमाइल और एससी एसटी थानाध्यक्ष और पुलिस टीम की संयुक्त छापेमारी शनिवार की शाम से इलाके में शुरू हो गई है। नरेश समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई इलाकों में ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है।

एसएसपी ने कहा स्पीडी ट्रायल होगी

एसएसपी विवेक कुमार ने कहा है कि हत्या में शामिल आरोपियों को हर हाल में जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस टीम को इसके लिए लगा दिया गया है। मामले में स्पीडी ट्रायल चला कर आरोपियों को सजा दिलाई जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.