Move to Jagran APP

जमुई में नाव पलटी, 12 के डूबने की आशंका

। खैरा थाना के गरही डैम में शनिवार की सुबह नाव पलटने से बारह लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। अबतक तीन बच्चों सहित पांच लोगों का शव डैम से निकाला गया है।

By Mrityunjay Kumar Edited By: Published: Sat, 01 Nov 2014 01:32 PM (IST)Updated: Sat, 01 Nov 2014 01:34 PM (IST)
जमुई में नाव पलटी, 12 के डूबने की आशंका

जमुई। खैरा थाना के गरही डैम में शनिवार की सुबह नाव पलटने से बारह लोगों के मरने की आशंका जताई जा रही है। अबतक तीन बच्चों सहित पांच लोगों का शव डैम से निकाला गया है। डैम पर डीएम व एसपी सहित सभी आलाधिकारी कैंप किए हुए हैं।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार नवादा जिला के कसैयाटांड़ गांव के अल्पसंख्यक समुदाय के लोग बेलोरो पर सवार होकर बाराटांड़ के दरगाह पर सस्सी व मुर्गा चढ़ाने जा रहे थे। बेलोरो को रूपावेल गांव के समीप खड़ा कर सभी लोग एक नाव पर सवार होकर गंतव्य के लिए रवाना हुए। डैम के बीच में नाव पलट गई। इस दुर्घटना में बारह लोगों के मरने की आशंका जिलाधिकारी शशिकांत तिवारी ने जताई है। परंतु अभीतक पांच लोगों का ही शव निकल पाया है। बाकी अन्य लोगों की तलाश आसपास के ग्रामीण कर रहे हैं। हालांकि ग्रामीणों ने नौ के मारे जाने की बात बताई है। ि‍फलहाल डैम के बीच में लाश को तलाशने के लिए 13 नाव को लगाया गया है। चार लाश को ग्रामीणों ने निकाला जबकि दो को एसएसबी के जवानों ने।

पटना से रवाना हुई है एनडीआरएफ की टीम

डैम के बीच में नाव पलटने से यहां की प्रशासन कुछ नहीं कर पा रही है। स्थानीय लोग लाश को निकालने में लगे हुए है। इस काम में कुल 13 नाव को लगाया गया है। डीएम ने कहा कि एनडीआरएफ की टीम को पटना से बुलाया गया है। शीघ्र ही यहां पहुंचकर अपना काम शुरू कर देगी।

मरने वालों की सूची

1-रूस्तम(22 वर्ष)

2-साहनी (25 वर्ष)

3-मोताहीर(6 वर्ष)

4-कासो खातुन(9 वर्ष)

5-यासिन(10 वर्ष)

6-वसीम(26 वर्ष)-अभीतक इसका लाश नहीं मिला है।

बेगूसराय के बलान नदी में नौका पलटी, एक की मौत, चार लापता

मंसूरचक (बेगूसराय)। बेगूसराय के बलान नदी में शनिवार की सुबह एक नौका पलटने से एक 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। जबकि चार लोग लापता बताए जा रहे हैं। नौका पर दो दर्जन के आसपास लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है। कुछ लोग तैर कर बाहर निकलने में सफल रहे, जबकि कुछेक को घाट किनारे मौजूद लोगों ने बाहर निकाला।

यह घटना मंसूरचक प्रखंड स्थित बलान नदी के आगापुर घाट के समीप घटी है। घटना स्थल पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी कैंप कर रहे हैं। लापता लोगों की खोजबीन जारी है।

मंसूरचक बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि भरौल छठ महोत्सव से कई लोग लौटकर नौका के सहारे अपने-अपने गांव वापस आ रहे थे, कि आगापुर घाट के समीप नौका पलट गई। जिससे आगापुर निवासी 15 वर्षीय किशोर मो. वासिम की मौत डूबने से हो गई। मो. वासिम का शव बरामद हो चुका है। जबकि बछवाड़ा प्रखंड के गौरापुर के दो, मंसूरचक प्रखंड के आगापुर के एक और भगवानपुर प्रखंड के मोख्तियारपुर गांव के एक लोग, कुल चार व्यक्ति गायब हैं। गायब में से सभी बच्चे और किशोर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.