Move to Jagran APP

फेकू मियां का बेटा सहयोगी के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तातारपुर थाना क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप के समीप बिजली शाह दरगाह के समीप 2

By Edited By: Published: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)Updated: Sat, 25 Oct 2014 02:53 AM (IST)
फेकू मियां का बेटा सहयोगी के साथ गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, भागलपुर : तातारपुर थाना क्षेत्र स्थित पेट्रोल पंप के समीप बिजली शाह दरगाह के समीप 22 अक्टूबर की देर रात 2 बजे लूटपाट कर भाग रहे मरहूम फेकू मियां के बेटे इजहार और उसके सहयोगी शाहिन मियां को रेल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वे पेट्रोल पंप के समीप विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के साहेबगंज निवासी कैटरर मुहम्मद इमाम का पर्स और मोबाइल लूट लिए थे। दोनो बाइक पर सवार थे। उनके साथ छोटू और अहमद नामक बदमाश भी दूसरी बाइक से थे। वे भागने में सफल रहे। चारों की घेराबंदी सूचना मिलने के बाद तातारपुर थानाध्यक्ष कौशलेन्द्र अकेला ने पुलिस बल के साथ कर रखी थी। लेकिन वे बिजली शाह दरगाह के बगल वाले रास्ते से मुल्लाचक की ओर भागने लगे जो रेल थाना क्षेत्र में आता है। समय रहते रेल पुलिस के सहयोग से तातारपुर पुलिस ने इजहार और शाहिन को पकड़ने में सफलता पा ली लेकिन छोटू और अहमद भागने में सफल रहे। पकड़ा गया इजहार बबरगंज थाना क्षेत्र के मोगलपुर, शाहिन मोजाहिपुर थाना क्षेत्र के सीके अकादमी मोअज्जम चक तथा भागने में सफल रहे छोटू मियां शहबाजनगर मुल्लाचक और अहमद मियां बबरगंज के कसाब टोला का रहने वाला है। चारों बदमाश तातारपुर पेट्रोल पंप के पास लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के पूर्व पूर्व रेल क्षेत्र में भी छिनतई की वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी, जिसकी सूचना रेल पुलिस को मिल चुकी थी। रेल पुलिस के श्रीकांत मंडल ने पुलिस बल के साथ रेल क्षेत्र में बदमाशों की खोजबीन कर ही रहे थे कि तातारपुर में लूटपाट की वारदात की जानकारी उन्हें तातारपुर पुलिस से मोबाइल पर मिली। उसके बाद पुलिस बल के साथ हरकत में आकर बदमाशों को पकड़ने में सफलता पाई। देर रात होने की वजह से दो अन्य बदमाश मुल्लाचक की ओर भागने में सफल रहे। दोनो बदमाशों इजहार और शाहिन को तातारपुर थाना लाया गया। तातारपुर पेट्रोल पंप के समीप हुई लूटपाट में पर्स और मोबाइल छोटू और अहमद लेकर भागने में सफल रहे। दोनो ने वारदात की बात कबूल करते हुए पुलिस को जानकारी दी है कि वे लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देने के इरादे से सड़क पर निकले थे। लेकिन उन्हें रेल क्षेत्र में जब कुछ नहीं मिला तो वे तातारपुर इलाके की ओर पहुंचे थे। पुलिस दोनो से पूछताछ में इलाके में लूटपाट, छिनतई की घटनाओं में शामिल बदमाशों की जानकारी ली है। जेल से हाल में छूटे तातारपुर इलाके के चंद बदमाशों की गतिविधियों की भी जानकारी दोनो बदमाशों ने पुलिस को दी है।

prime article banner

इजहार व शाहिन से गाजी बाबा हत्याकांड में भी पूछताछ

आठ सितंबर 2014 की रात नाथनगर थाना क्षेत्र के मोमिन टोला में मार दिए गए कुख्यात जिशान उर्फ गाजी बाबा की हत्या के संबंध में तातारपुर पुलस ने फेकू मियां के बेटे इजहार और उसके सहयोगी शाहिन से पूछताद की है। दरअसल तातारपुर पुलिस गाजी बाबा की हत्या को इस रूप में भी देख रही है कि अंसारी गिरोह के फिर से फन उठाने के बाद नवगठित गिरोह के सरगना अमजद मियां के साथ गाजी बाबा के गहरे संबंध थे। फेकू मियां की हत्या का तानाबाना अमजद अपने अन्य सहयोगियों के साथ बुना था। यही नहीं फेकू की हत्या बाद अंसारी मियां के भतीजे टिंकू मियां पर मुस्लिम हाईस्कूल के समीप उस समय कातिलाना हमला हुआ था जब वह तातारपुर चौक से अपनी किताब की दुकान बंद कर लौट रहा था। उक्त हमले में फेकू के बड़े बेटे जिसका नाम भी टिंकू मियां है, उसका नाम चर्चा में आया था। तातारपुर पुलिस इस बिंदु पर तफ्तीश भी जारी रखी है कि क्या गाजी बाबा फेकू मियां की हत्या में शामिल रहा था? और यदि शामिल था तो उसकी हत्या के पीछे फेकू मियां गिरोह के शूटर शामिल रहे होंगे। वैसे फिलहाल इजहार और शाहिन ने पूछताछ में इस संबंध में पुलिस को कुछ जानकारी नहीं दे पाया है। वह पुलिस को इतना बताया है कि वह शूट पैंट का बिजनेस कोलकाता से करता है। यहां वह समय-समय पर आता है। उसे तातारपुर थाना क्षेत्र में सक्रिय कुछ बदमाशों ने झूठा फंसा दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.