Move to Jagran APP

अररिया में पंचायत सचिव के पुत्र की गोली मारकर हत्या,लूटे सवा दो लाख

By Edited By: Published: Fri, 25 Jul 2014 07:35 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jul 2014 07:35 PM (IST)
अररिया में पंचायत सचिव के पुत्र की गोली मारकर हत्या,लूटे सवा दो लाख

नरपतगंज (अररिया): सशस्त्र अपराधियों ने शुक्रवार को एनएच पर गढि़या गांव के निकट अचरा के पंचायत सचिव को घायल कर उनसे 2.22 लाख रुपये लूट लिए। बदमाशों ने उनके पुत्र को गोली मार दी। इलाज के लिए ले जाते वक्त उसकी मौत हो गयी। घटना उस वक्त घटी जब पंस प्रखंड मुख्यालय आ रहे थे। सूचना मिलने के बाद एसपी विजय कुमार वर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि आरोपियों की शिनाख्त कर ली गई है। जल्द ही वे सलाखों के पीछे होंगे। इस बाबत अचरा पंचायत के घायल पंचायत सचिव भरत प्रसाद यादव ने बताया कि शुक्रवार को वे अपने 22 वर्षीय पुत्र जयशंकर प्रसाद उर्फ गुड्डू के साथ काले रंग की बोलेरो (बीआर 38 ए 9293) से अपने घर सिमराहा से नरपतगंज प्रखंड मुख्यालय में वृद्धा पेंशन की राशि वितरण करने आ रहे थे। खैरा गढि़या गांव के निकट पीछा कर रहे दो मोटर साइकिल सवारों ने उन्हें वाहन रोकने को कहा। वाहन रुकते ही अपराधियों ने पंचायत सचिव से पैसे की मांग की। उन्होंने पैसे देने से इंकार किया तो अपराधियों ने हथियार के बट से उनके चेहरे पर प्रहार कर दिया। इसपर उनका पुत्र गाड़ी आगे बढ़ाने लगा तो दूसरी तरफ से मोटर साइकिल सवार अपराधियों ने उनसे सिर में गोली मार दी तथा उनसे पैसों भरा बैग लूट लिया। बैग में दो लाख 22 हजार 400 रुपये थे। जबकि दो लाख रुपये पैंट की जैब में रखे थे और वह सुरक्षित है।

loksabha election banner

पंचायत सचिव ने प्रखंड नजारत से वृद्धा पेंशन मद में कुल 6 लाख रुपये की राशि बुधवार को उठाई थी। इसमें से लगभग दो लाख रुपये की राशि उन्होंने गुरुवार को मुख्यालय में आये लाभार्थियों के बीच वितरण भी कर दी थी। शेष राशि 4.22 लाख लेकर वे अपने पुत्र व दामाद के संग चौपहिया वाहन पर अपने घर सिमराहा चले गए। उक्त राशि के साथ ही शुक्रवार को नरपतगंज मुख्यालय आने के क्रम में यह घटना घटी।

वहीं, घटना स्थल का जायजा लेने पहुंचे एसपी विजय कुमार वर्मा ने बताया कि आरोपियों की शिनाख्त कर ली गई है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा। इस दौरान उन्होंने प्रखंड विकास पदाधिकारी पर भी सवाल उठाए और कहा कि जब सरकारी पैसे लाखों में थे तो वितरण समाप्ति के बाद बची राशि को पुन: नजारत में जमा कराया जाना चाहिए था। एसपी ने कहा कि पुलिस इस बिंदु पर भी जांच करेगी और आवश्यक कार्रवाई की अनुशंसा करेगी।

::::

क्त्रद्गश्चश्रह्मह्लद्गह्म ष्ठद्गह्लड्डद्बद्यह्य :

9999


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.