Move to Jagran APP

'युवा दें साथ, बदल देंगे तकदीर'

By Edited By: Published: Tue, 15 Apr 2014 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 15 Apr 2014 07:56 PM (IST)
'युवा दें साथ, बदल देंगे तकदीर'

राम प्रकाश गुप्ता, भागलपुर : भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने 18 से 28 वर्ष के युवाओं से केंद्र में नई सरकार के गठन में साथ देने की अपील की। मोदी ने आह्वान किया कि इस उम्र के युवा उनके साथ आएं, भाजपा उनका जीवन बदल देगी। सरकार में आने पर भाजपा उनके लिए काम करेगी, रोजगार के अवसर देगी। गौरतलब है कि इस बार चुनाव में 11 करोड़ युवा मतदाता हैं जो पहली बार वोट डालेंगे। मोदी मंगलवार को स्थानीय सैंडिस कंपाउंड के मैदान में भागलपुर से भाजपा के प्रत्याशी शाहनवाज हुसैन के समर्थन में आयोजित चुनावी सभा में बोल रहे थे।

loksabha election banner

सभा में मोदी ने 18 से 28 वर्ष के युवाओं पर फोकस किया। इस वर्ग के मतदाताओं की चर्चा अपने संबोधन में तीन-चार बार की। 30 मिनट के अपने संबोधन में मोदी ने कहा कि 12वीं की परीक्षा पास करने के बाद युवाओं को रोजगार नहीं मिलता है। व्यवसाय करने के साधन उपलब्ध नहीं होते हैं। नौजवानों से सीधे मुखातिब होते हुए बोले, आप मेरा साथ दें तो मैं भाग्य बदल दूंगा। मोदी ने कहा कि विद्यार्थी के जीवन में 12वीं की परीक्षा महत्वपूर्ण टर्निंग प्वाइंट होती है। अच्छे अंक आने पर सभी दरवाजे खुल जाते हैं। यहां अगर डूब गए तो विद्यार्थी की दुनिया डूब जाती है। जीवन में 18 से 28 की उम्र काफी महत्वपूर्ण होती है। जीवन के सारे निर्णय इसी अवधि में लिए जाते हैं। अगर इस उम्र में युवा सही काम नहीं कर पाए तो 28 के बाद आगे कुछ नहीं होगा। ऐसे युवा मां-बाप के काम भी नहीं आएंगे।

उन्होंने युवाओं से पूछा कि अगर अगले 5-10 साल भी इसी तरह बर्बाद हो जाएं तो क्या होगा? फिर खुद ही बोले, जिंदगी बिगड़ जाएगी। किसी भी युवा के लिए पांच दिन बिगड़ जाएं तो ये दिन भी उसके लिए काफी अहम होते हैं। उन्होंने पूछा कि क्या आप पांच साल बर्बाद होने देना चाहते हैं। नए अवसर चाहते हैं और मेहनत करना चाहते हैं तो दिल्ली में भाजपा की आने वाली सरकार को मजबूत कीजिए। देश ने कांग्रेस को सत्ता से बाहर करने का मन बना लिया है और अच्छी सरकार लाने का निर्णय कर लिया है। यह काम 18 से 28 वर्ष के युवाओं को भी करना होगा। उन्होंने नौजवानों से कहा कि चुनाव तक ठान लें कि देश में मजबूत सरकार बननी चाहिए। इसके लिए उन्होंने तीन सौ कमल खिलाने का आह्वान किया। मोदी ने कहा कि भाजपा देश में मजबूत सरकार देगी।

इससे पूर्व पार्टी के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता रविशंकर प्रसाद ने महंगाई कम करने और देश के विकास के लिए नरेंद्र मोदी को लाने का आह्वान किया। भाजपा प्रत्याशी सह पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन ने कहा कि देश में एनडीए की लहर चल रही है। सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष नभय कुमार चौधरी ने की और संचालन पूर्व जिला अध्यक्ष नरेश चंद्र मिश्र ने किया।

उधर नरेंद्र मोदी ने अररिया में भी चुनावी सभा को संबोधित किया। यहां नीतीश कुमार पर एक शब्द नहीं बोला लेकिन राहुल व सोनिया गांधी पर जमकर निशाना साधा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.