Move to Jagran APP

खरीक में एसपी व एसडीओ को महिलाओं ने खदेड़ा

By Edited By: Published: Sun, 13 Apr 2014 01:12 AM (IST)Updated: Sun, 13 Apr 2014 01:12 AM (IST)
खरीक में एसपी व एसडीओ को महिलाओं ने खदेड़ा

खरीक (संवाद सूत्र) : खरीक नया टोला ध्रुवगंज निवासी पंकज महतो की हत्या का आरोप लगा शनिवार को स्थानीय लोगों ने पुलिस के विरुद्ध जमकर बवाल काटा। उग्र लोगों ने एनएच सम्पर्क पथ 14 को पांच घटे के लिए जाम कर दिया। इस दौरान मौके पर पहुंचे नवगछिया एसपी शेखर कुमार, डीएसपी रामाशंकर राय एवं एसडीओ अखिलेश कुमार को महिलाओं ने झाड़ू व डंडा लेकर खदेड़ दिया। लोगों का आरोप था कि स्थानीय पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेने की बजाय आरोपी को फरार होने में मदद की। युवक पंकज महतो प्रकाश महतो का पुत्र था। वह पीजी द्वितीय वर्ष का छात्र भी था। साथ ही मैजिक टेम्पो भी चलाता था। कुछ ग्रामीण जाम हटाने को तैयार नहीं थे। जबकि कुछ लोग जाम हटाने को लेकर दबाव डाल रहे थे। इसी बीच पुलिस के समक्ष ही आपस में लोग भिड़ने लगे। सरकारी कैमरा मैन की भी ग्रामीणो ने पिटाई कर दी। एसपी के आदेश पर मृतक के भाई संतोष के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई। जिसमें खरीक बाजार निवासी सिन्टू मोदी, ऋषि झा आदि को नामजद किया गया। एसपी ने 12 घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया, जिसके बाद स्थिति सामान्य हुई।

loksabha election banner

-------------

क्या है मामला

चैती दुर्गा मूर्ति विसर्जन कराने को लेकर पंकज बुधवार को टाटा मैजिक लेकर गया था। मैजिक को जुलूस में शामिल लोग गाड़ी को नदी के किनारे तक ले जाने का दबाव डाल रहे थे। पंकज ने गाड़ी को नदी में डूबने की आशंका से नदी किनारे ले जाने से मना कर दिया। इसी बात पर जुलूस में शामिल लोगों ने पंकज की बेरहमी से पिटाई कर दी। घायल पंकज को गंगा घाट पर छोड़ कर लोग भाग निकले। बाद में परिजन को घटना की सूचना मिली। जिसके बाद पंकज को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। हालत बिगड़ने पर उसे रेफर कर दिया गया था शनिवार को उसने दम तोड़ दिया। इसकी जानकारी मिलते ही लोग सड़क पर आ गए।

इन मांगों को लेकर हुआ बवाल

आक्रोशित ग्रामीण हत्यारे को शीघ्र गिरफ्तार करने, मृतक के परिजनों को सरकार की ओर से मुआवजा देने एवं थाना प्रभारी को तत्काल निलंबन करने की मांग कर रहे थे। वहीं एसडीओ द्वारा कबीर अंत्येष्ठी योजना के तहत लाभ देने एवं सरकारी नियमों के तहत मृतक के परिजनों को लाभ देने की आश्वासन दिया। इसके बाद देर शाम चार बजे जाम हटाया गया। इधर एसपी ने कहा कि हत्यारे की शीघ्र गिरफ्तारी नहीं होने पर थानाध्यक्ष के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.